एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

साबरमती आश्रम पहुंच नेतन्याहू-मोदी ने दी बापू को श्रद्धांजलि, चलाया चरखा
धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इजराईली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा का आज अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्वागत किया। दोनों देश के नेताओं ने एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान एयरपोर्ट पर कलाकारों ने भारतीय संस्कृति को प्रस्तुत किया। पीएम मोदी ने नेतन्याहू और उनकी पत्नी को उन सभी झांकियों की पूरी जानकारी दी। 

SC विवादः आज CJI संग सभी जजों की बैठक, जस्टिस चेलमेश्वर छुट्टी पर गए
सुप्रीम कोर्ट का विवाद अभी सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने मंगलवार को कोर्ट के लाउंज में चाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों से बात की थी। सूत्रों के मुताबिक चीफ जस्टिस ने आज भी लंच के बाद चारों जजों के साथ मुलाकात करनी थी। वहीं जस्टिस चेलमेश्वर आज छुट्टी पर हैं। वहीं आशंका जताई जा रही है कि अगर चीफ जस्टिस और आरोप लगाने वाले जजों के बीच पनपे मतभेद कम न हुए तो ये लंच मीट टल भी सकती है।

NIA और UP पुल‍िस ने मारी रेड, कानपुर से 96 करोड़ रुपए के पुराने नोट बरामद
 उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी माने जाने वाले कानपुर में 96 करोड़ रुपए के पुराने नोट बरामद हुए हैं। इस सिलसिले में कुछ बड़े कारोबारियों समेत 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस की अपराध शाखा ने स्वरूपनगर, गुमटी, जनरलगंज और अस्सी फिट रोड स्थित व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर ताबडतोड़ छापा मारकर बंद हो चुके 1000 और 500 नोटों की लगभग 96 करोड़ की करंसी बरामद की गई। इस सिलसिले में 16 लोगोंं को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

आगरा में CM योगी ने तोड़ा अंधविश्वास, 1995 के बाद पहली बार रुके सर्किट हाऊस
यूपी में भगवा ब्रिगेड के नायक और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक और नया अध्याय जुड़ गया है जिसमें सन् 1995 के बाद पहली बार कोई मुख्यमंत्री आगरा के सर्किट हाऊस में रुका है।
सर्किट हाऊस से जुड़े जानकारों के मुताबिक सन् 1995 में आगरा आगमन के दौरान सूबे की मुख्यमंत्री मायावती आगरा के सर्किट हाउस में रुकी थीं, उसके बाद अब तक कोई मुख्यमंत्री सर्किट हाऊस नहीं रुका है लेकिन योगी आदित्यनाथ ने सन् 1900 में बने आगरा के सर्किट हाऊस में 22 साल बाद रुककर एक नए अध्याय की शुरूआत की है।

जींद 'निर्भया' कांड: पुलिस को मिला आरोपी युवक का शव(video)
कुरुक्षेत्र के निर्भया कांड में पुलिस ने मंगलवार देर रात उस समय बड़ा खुलासा किया, जब पुलिस को भाखड़ा नहर के किरमिच गांव के समीप बटेडा हेड से इस मामले में आरोपी युवक गुलशन की लाश मिली। पुलिस का कहना है कि लाश पूरी तरह से खराब हो चुकी है। लाश पर कोई भी कपड़ा नहीं था पूरी तरह से निवस्त्र थी। वहीं, परिजनों की शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखावा दिया है। 

पाकिस्तानी पीएम ने आतंकी हाफिज सईद को कहा 'साहब'
पाकिस्तान का आतंकियों को लेकर उसकी सोच एक बार फिर सामने आई। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने एक पाक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को साहब कहकर संबोधित किया। अब्बासी ने कहा कि हाफिज सईद साहब के खिलाफ पाकिस्तान में कोई केस नहीं है। 

भारत से बौखलाया पाक अमरीका की शरण में
भारतीय सेना की सीमा पर आतंकियों के खिलाफ  कार्रवाई से बैखलाया पाकिस्तान अब अमरीका की शरण चाह रहा है। पाकिस्तान ने सोमवार को ही अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए भारत के उप उच्चायुक्त को तलब करने के अलावा  नैशनल असेंबली में भी भारत के रुख पर  अमरीका से दखल की गुहार लगाई है।पाकिस्तानी रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा है कि अमरीका पाकिस्तान को आश्वस्त करने की कोशिश कर रहा है कि भारत उसके लिए खतरा नहीं है और इस्लामाबाद को नई दिल्ली के प्रति अपने रणनीतिक रूख में बदलाव लाना चाहिए।

वीडियो खोलेंगे प्रवीण तोगडिय़ा की गुमशुदगी का राज
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने यह आरोप लगाकर तूफान खड़ा कर दिया कि भाजपा के शासन वाले गुजरात और राजस्थान की पुलिस द्वारा उन्हें एनकाउंटर में मारने की साजिश रची गई है। वहीं अब सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हो रहे हैं जोकि तोगडिय़ा के झूठ का पर्दाफाश कर रहे हैं।

भीम आर्मी के कार्यकर्त्ता पर फूटा युवकों का गुस्सा, सरेआम लाठी डंडों से पीटा
पिछले दिनों भीम आर्मी द्वारा दलितों के घरों में लगे भगवान के पोस्टरों फाड़ते हुए वीडियो वायरल करने वाले कार्यकर्त्ता की कुछ युवकों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। युवकों ने कार्यकर्त्ता को लाठी डंडों से पीटते हुए उससे जय श्री राम के जयकारे भी लगवाए। इस दौरान युवकों ने पिटाई का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

ऐसी पिच नहीं देखी है जहां पर इतनी नीचे और धीमी गेंद आ रही हो: शमी
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क की पिच को लेकर गुस्सा निकाला है। मंगलवार को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद शमी ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि इस तरह की पिच क्यों तैयार क्यों की गई है। बता दें 5वें दिन का खेल शुरु होने से पहले ही टीम इंडिया पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही है। 

INDvsSA: दूसरे टेस्ट में क्यों आई गावस्कर को धोनी की याद
सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट में पार्थिव पटेल की विकेटकीपिंग को देख कर सभी क्रिकेट फैंस हैरान हो गए हैं। ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने की वजह से पार्थिव को टीम में शामिल किया गया था, शायद पार्थिव की खराब विकेटकीपिंग के कारण भारत को हार का मुंह देखना पड़ सकता है।

अनुष्का के मुंबई रिसेप्शन से कुछ अनदेखी तस्वीरे आई सामने, क्या देखी आपने?
 बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म परी की शूटिंग में बिजी है। हाल ही में अनुष्का और विराट कोहली ने अपनी शादी की दूसरी रिसेप्शन 26 दिसंबर को मुंबई में दी थी।

जब सपना चौधरी के शो में बेकाबू भीड़ ने की ऐसी हरकत, स्टेज छोड़कर पड़ा जाना
 बिग बॉस फेम, हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के लाखों फैंस हैं। मध्यप्रदेश के मुरैना में मंगलवार को सपना चौधरी के डांस प्रोग्राम था। जहां बेकाबू हुए लोगों को अंदर घुसने नहीं मिला तो उन्होंने पथराव कर दिया। एमएस रोड स्थित दुबे मैरिज गार्डन में सपना चौधरी को देखने के लिए हजारों लोगों का हुजूम उमड़ा था। 









 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News