जयललिता की मौत मामले की जांच कर रहे पैनल ने दिनाकरण को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2017 - 10:36 PM (IST)

चेन्नईः तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत मामले की जांच कर रहे आयोग ने टीटीवी दिनाकरण को नोटिस भेजा है। उन्होंने दिनाकरण से जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने और उनके उपचार से जुड़ी जानकारी देने को कहा है। आयोग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बुधवार को जेल में बंद अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला की भतीजी कृष्णप्रिया, दो सरकारी चिकित्सकों और एस पोंगुन्द्रन को तलब किया गया। पोंगुन्द्रन दिवंगत नेता के निकट सहयोगी थे।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूॢत ए अरुमुगस्वामी के अगुवाई वाले पैनल ने जयललिता की करीबी मित्र शशिकला और अपोलो हॉस्पिटल के अध्यक्ष प्रताप सी रेड्डी को पिछले सप्ताह समन किया था और उनसे दिवंगत मुख्यमंत्री के अस्पताल में भर्ती होने और उपचार के बारे में जनकारी मांगी थी। इससे पहले अनेक लोग जिसमें जयललिता की भतीजी दीपा भी शामिल हैं, आयोग के समक्ष पेश हो चुकी हैं।

गौरतलब है कि 75 दिन तक इलाज के बाद जयललिता का पिछले वर्ष पांच दिसंबर को निधन को गया था। मौत की परिस्थितियों पर संदेह उठने के बाद राज्य सरकार ने 25 सितंबर को जांच आयोग का गठन किया था। हालांकि इस आयोग का समय 24 दिसंबर को समाप्त हो गया था लेकिन इसे छह माह के लिए बढ़ा दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, शशिकला के भतीजे दिनाकरण को एक सप्ताह के भीतर संबंधित दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है।उन्होंने कहा कि हालांकि उन्हें आयोग के समक्ष पेश होने की जरूरत नहीं है। जरूरत होने पर उनसे ऐसा करने के लिए कहा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News