कन्या का बृहस्पति मेष राशि की उधेड़ेगा खाल या फिर वो बनेगी मालामाल

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2016 - 03:00 PM (IST)

वैदिक ज्योतिष की पंचांग प्रणाली अनुसार देव गुरु बृहस्पति दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं बृहस्पति का कन्या राशि में गोचर गुरुवार दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट से शुरु होकर मंगलवार दिनांक 12.09.17 को प्रातः 07 बजकर 59 मिनट तक रहेगा। कन्या राशि में बृहस्पति सर्व प्रथम सूर्य के उतरा फाल्गुनी नक्षत्र में भ्रमण करेंगे उसके बाद चन्द्र व मंगल के नक्षत्र में परिभ्रमण करेंगे। गुरु इसी क्रम में नवांश राशि अनुसार मकर से लेकर कन्या राशि तक परिभ्रमण करेंगे। गुरु के इस गोचर का प्रभाव विभिन्न राशियों पर अलग-अलग रूप में पड़ेगा। आइए जानते हैं कि बृहस्पति कन्या राशि में गोचर होने के बाद मेष राशि के जातकों के विभिन्न क्षेत्रों पर क्या पड़ेगा डालेगा
 
गुरु को मिलेगी शनि की दृष्‍टि से निजात, राशि परिवर्तन दे रहा है बड़े उलट फेर के संकेत
 
मेष राशि वाले जातकों के लिए कुंडली में बृहस्पतिका गोचर छठे भाव में हो रहा है। आपका बृहस्पति तृतीयेश व षष्ठेश बुध की राशि में रहेगा, अत: पराक्रम में वृद्धि व विरोधियों से संघर्ष करने की क्षमता बढ़ेगी। आपकी प्रतीकरूपात्मक कलहप्रियता के आभार से आप आने वाली सब घटना को सरलता से हल कर लेंगे। गुरु छठे भाव में बैठकर कर्म, व्यय तथा धन स्थान को देख रहा है अतः स्पष्ट है की कठिन मेहनत से ही सफलता मिलेगी। मुसीबतों पर काबू पाने के बाद आप समर्थ बन जाएंगे। आप के पेशे में आप तुष्टीकरण यहां तक की व्यापार आदि में घाटा हो सकता है। आपको अपनी प्राथमिकता का जल्दी से पुनः परीक्षण करना होगा। कर्मक्षेत्र में आपको अपने समय का भोग देना होगा पर आप हिम्मत नहीं हारेंगे। आपको अग्निमय राशि के प्रतिरूप निराशा और के साथ-साथ सफलता से मिलवाएगा। कार्यक्षेत्र के लिए अनुकूल समय है यदि नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो निश्चित नौकरी मिलेगी। यदि नौकरी में परिवर्तन चाह रहे हैं तो अनुकूल समय है।
बृहस्पतिवार को राशि अनुसार किए गए उपायों से बहती है धन की धारा
 
आप कारकिर्दी में और उसके साथ-साथ अपनी शख्सियत में विकास कर सकते हैं। आपके आस-पास के लोग आपकी मदद करेंगे। सहायता स्वीकारने से इंकार न करें, अन्यथा आप बुरी मुसीबत में फंस सकते हैं। जहां संबंधों की बात आती है, हालत गरम रहेंगे। नये लोगों से मिलने में सितारे मेष राषि में जन्में अविवाहित लोगों की तरफदारी करेंगे। आप काफी सहज, स्वाभाविक रहेंगे और पहली ही नजर में विपरीत जाति के लोगों को लुभाने में कामयाब रहेंगे। दूसरे हाथ पर सगाई किए गए लोग अपने रिश्तों में तालमेल व स्थिरता की आशा रखते हैं। आप बहुत सारी मुसीबतों का सामना करेंगे। आपके निकट के परिवार में कोई बीमार या दुर्घटना का शिकार हो सकता है। मुश्किल समय में परिवार को एक् दुसरे के प्रति वफादार रहना चाहिए। व्याकुल समय के बाद पारस्परिक रिश्तों में भाग्यशाली साबित होंगे। इस दौरान बनाई गई जान-पहचान दीर्घावधि की रहेगी पर फिर भी अगर आपने इस नवागंतुक को अपना ध्यान भंग करने दिया तो आपको काम में दिक्कत आएगी।
 
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News