अलगाववादी नेता के पुत्र एनआईए के समक्ष हुए पेश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2016 - 01:37 AM (IST)

श्रीनगर: हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के पुत्र नईम गिलानी जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता फैलाने के लिए विदेशों से धन भेजे जाने के मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के स्थानीय कार्यालय में उपस्थित हुए, लेकिन उनसे पूछताछ करने वाले एजेंसी के अधिकारी पहले ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुके थे। 
 
हुर्रियत कांफ्रेंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एनआईए ने डा. नईम को कल एक नोटिस भेजकर उसके समक्ष उपस्थित होने का समन जारी किया था। इसी का पालन करते हुए डा. नईम अपने वकील के साथ एनआईए के शिवपोरा स्थित कार्यालय में दोपहर 12 बजे पहुंचे, जहां उन्हें जानकारी दी गई कि एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। 
 
एनआईए विदेशों से घाटी के विभिन्न बैंक खातों में आतंकवादियों के लिए पैसे जमा होने की जांच कर रही है। इस दौरान सबूत मिले हैं कि ङ्क्षहसा भड़काने के लिए हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और लश्कर ने पाकिस्तान से भी पैसे भेजे। कुछ व्यापारियों सहित लगभग 25 लोगों के बैंक खाते खंगाले जा रहे हैं। जेके बैंक के कई खाते संदेह के घेरे में हैं।   एनआईए ने डा. नईम को सोमवार को तलब किया था लेकिन वह पेश नहीं हुए जिसके बाद उन्हें आज बुलाया गया था।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News