घुसपैठ की तैयारी में फि दायीन, एल.ओ.सी पर हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2016 - 03:48 PM (IST)

श्रीनगर : सीमा पार से फिदायीन द्वारा घुसपैठ किए जाने की संभावनाओं के बाद नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया विभाग के मुताबिक आतंकियों का कई ग्रुप और फि दायीन समूह भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। इसकी वजह से एलओसी पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।


सेना ने पिछले 10.15 दिनों में एलओसी पर कुपवाड़ा जिले में दस से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। खुफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि बड़ी संख्या में हथियारों से लैस आतंकी सीमा पार करने के फिराक में है। सेना को पहले ही इसकी भनक लग गई जिसके चलते सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया गया है।


खुफिया एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तानी सेना व पाक की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) हमले की योजना बना रही है। इस बीच अब जबकि एलओसी पर बर्फ  पिघलने लगी है, घुसपैठ का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है।


अधिकारियों का कहना है कि कश्मीर के कई सेक्टरों से करीब पांच दर्जन आतंकी पिछले दिनों घुसने में कामयाब रहे थे और इनके खात्मे के लिए सेना बहुत अभियान छेड़ चुकी है। हालांकि कश्मीर की घुसपैठ के बाद आरंभ हुई सैनिक कार्रवाई की सच्चाई यह है कि सेना अभी तक इन आतंकियों को खोज नहीं पाई है।


सेना ने शुक्रवार को कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर आतंकियों के घुसपैठ का प्रयास विफल कर दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने करनाह के सफर वन इलाके में स्थित ईगल पोस्ट के पास से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश की।


उन्होंने बताया कि सेना के जवानों और आतंकियों के बीच लगभग एक घंटे तक गोलीबारी हुई लेकिन किसी के हताहत होने की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। अधिकारी ने कहा कि इलाके में खोजबीन जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News