जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने CRPF कैंप पर किया ग्रेनेड हमला, 4 जवान घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2016 - 12:31 AM (IST)

जम्मू: सुरक्षा बलों पर हमले तेज करते हुए आतंकवादियों ने आज रात पुलवामा जिले के लित्तेर में सीआरपीएफ के एक शिविर पर ग्रेनेडों से हमला किया जिसमें बल के चार जवान घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गत शनिवार को किए गए हमले के करीब एक सप्ताह बाद आतंकियों ने आज यह हमला किया। शनिवार को पुलवामा जिले के पंपोर नगर में सेना के काफिले पर घात लगाकर किए गए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए थे और 20 अन्य घायल हो गए थे। तीन साल में राज्य में यह एक हमले में बल के जवानों के हताहत होने की सबसे बड़ी संख्या थी।  
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के कर्मियों ने आतंकवादियों द्वारा शिविर पर गोलीबारी करने पर जवाबी कार्रवाई की और उनके हमले को नाकाम कर दिया। लित्तेर श्रीनगर से करीब 35 किमी दूर है। बहरहाल, सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केवल तीन जवान घायल हुए हैं और उनकी चोटें मामूली हैं।  
 
अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने तीन ग्रेनेड फेंके जिसके बाद करीब दस मिनट तक गोलीबारी हुई। पुलवामा जिले के करीमाबाद में भी एक अन्य हमला होने की खबर थी। यद्यपि पुलिस ने बताया कि यह पटाखे छोड़े जाने की घटना है। बोनेरा में भी एक घटना की खबर है लेकिन अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है।
 
दक्षिण कश्मीर में यह हमला उस दिन हुआ जिस दिन केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पंपोर हमले सहित आतंकवादी हमलों में आई हालिया तेजी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी मौजूद थीं। बैठक अमरनाथ यात्रा शुरू होने से एक दिन पहले बुलाई गई। बैठक में राज्य के शीर्ष प्रशासनिक और सुरक्षा अधिकारी भी मौजूद थे। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News