कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर में 1200 लोगों की पहचान, क्वारंटाइन केन्द्रों में भेजे गये

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 10:45 AM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि लोगों को वैश्विक स्तर पर फैली कोरोना वायरस ‘कोविड-19' (Covid-19 in India) बीमारी की गंभीरता को समझना चाहिए और इसके लिए सभी एजेंसियों को मिलकर काम करने की जरूरत है। श्री सिंह ने यहां कहा कि जम्मू-कश्मीर में लगभग 1200 लोगों की पहचान की गई और इन्हें क्वारंटाइन किया गया है।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ मामला 

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में 329 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और 600 दुकानों तथा वाहनों को सील किया गया है। इसके अलावा कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है और बाद में उन्हें चेतावनी देकर छोड़कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक नेताओं की तरफ से जनता को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंशिंग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रकार के संदेश दिए जा रहे हैं और पुलिस तथा प्रशासन की तरफ से उन लोगों की पहचान का काम शुरू कर दिया गया है जिन्होंने अपनी विदेश यात्रा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।

इस तरह के लगभग 1200 लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन शिविरों में रखा गया है। इन सभी ने या तो विदेश यात्राएं की हैं अथवा वे विदेशियों के संपकर् में किसी न किसी रूप में आए हैं। पुलिस प्रमुख ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों के 300 जवानों के एक बैच को क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है और ये कर्मचारी यहां से बाहर प्रशिक्षण के लिए गए थे। उन्होंने श्रीनगर में एक व्यक्ति की कोविड-19 संक्रमण के चलते मौत के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को इस बीमारी की गंभीरता को समझना होगा तथा सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News