पाकिस्तान में पकड़े गए भारतीय सैनिक को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2016 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय सेना के जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण के पाकिस्तान की सीमा में पकड़े जाने को लेकर चौंकाने खुलासा हुआ है। जानकारी मुताबिक अपने सीनियर से नाराज होकर राष्ट्रीय राइफल्स के चंदू एलओसी की और गया था। 

सीनियर अफसरों से नाराज होकर उठाया ये कदम
जानकारी के मुताबिक, चंदू की गुरुवार दोपहर अपने सीनियर से बहस हुई, जिसके बाद वह नाराजगी में एलओसी की ओर बढ़ गए। इस दौरान उनका हथियार भी साथ था। एलओसी की ओर जा रहे चंदू को उनके साथियों ने उधर न जाने के लिए मना भी किया लेकिन जवान ने किसी की एक न सुनी। इसके बाद एलओसी के पार जाते ही पाक सैनिकों ने उन्हें तुंरत गिरफ्तार कर लिया।

सदमे से नानी की हुई मौत
इसबीच उनके पाकिस्तान के कब्जे में होने की खबर सुनते ही उनकी नानी लीलाबाई चिंदा पाटील की गुरुवार रात हार्ट अटैक से मौत हो गई। 23 वर्षीय चंदू बाबूलाल महाराष्ट्र के धुले जिले के वोरबीर गांव के रहनेवाले हैं। उनके पिता का नाम बाशन चौहान है। वह 37वीं राष्ट्रीय रायफल के जवान हैं। उनके भाई भी मिलिट्री में ही हैं। उनकी तैनाती फिलहाल गुजरात में है। 

सैनिक को वापस लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं: राजनाथ
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर में गलती से सीमा पार जाने के बाद पाकिस्तानी सैनिकों के हाथ लगे भारतीय सैनिक को वापस लाने का हर संभव प्रयास कर रही है।  सिंह ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस जवान को वापस लाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर भी इस मामले को पाकिस्तान के समक्ष उठाया जाएगा। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने भी कहा है कि सरकार इस सैनिक को छुड़ाने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ संपर्क कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News