हवाई अड्डे पर 3 महीने से फंसा है एक परिवार

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2017 - 03:24 PM (IST)

बैंकॉक: जिम्बाब्वे का एक परिवार लगभग तीन महीने से थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मुख्य हवाई अड्डे पर फंसा हुआ है। थाईलैंड के आव्रजन ब्यूरो के अनुसार, 11 वर्ष से कम उम्र के चार बच्चे और चार वयस्क लोग गत मई महीने में बैंकॉक पहुंचे थे लेकिन वे लोग प्रताडऩा के डर से अब जिम्बाब्वे लौटना नहीं चाहते। 

फेसबुक पर पोस्ट की तस्वीर
इन लोगों की परेशानियों की जानकारी सुवर्णभूमि हवाई अड्डे पर काम करने वाले एक व्यक्ति के फेसबुक पर पोस्ट की गई तस्वीर से मिली जिसमें इन्हें एक अफ्रीकी लड़की को क्रिसमस का उपहार देते हुए दिखाया गया है। अब इस पोस्ट को हटा लिया गया है। कनारुज आर्ट पोर्नसोपिट ने बताया कि यह परिवार इनके देश में स्थिति  खराब होने के कारण पिछले तीन महीने से हवाई अड्डे पर फंसा हुआ है। उन्होंने कहा,  उम्मीद है ये लोग जल्द अपने घर लौट जाएंगे।

क्या है मामला
आव्रजन ब्यूरो के प्रवक्ता पोल कोल चेर्नग्रोन रिमफादी ने बताया कि ये लोग पर्यटक के तौर पर थाईलैंड आए थे और इन लोगों को गत अक्टूबर महीने में बैंकॉक से बार्सिलोना के लिए विमान पकडऩा था लेकिन  स्पेन का वीजा नहीं मिलने के कारण वे लोग विमान नहीं पकड़ सके। अब ये लोग थाईलैंड में भी प्रवेश नहीं कर सकते क्योंकि इन लोगों की पांच महीने की पर्यटन वीजा की अवधि समाप्त हो चुकी है और इन्हें भारी जुर्माना भरना पड़ा था। इन लोगों ने वापस  जिम्बाब्वे जाने से इनकार कर दिया है। इन लोगों ने वहां गत नवंबर से शुरू हुई अशांत स्थिति के कारण प्रताडऩा का डर जताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News