मस्जिद हमले के पीड़ित ने न्यूजीलैंड PM से कहा- कबूल कर लो इस्लाम, मिला ये जबाव (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 12:00 PM (IST)

वेलिंग्टनः न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की 2 मस्जिदों में हाल ही में हुए आतंकी हमलों में 50 लोगों की गोली मार हत्या कर दी गई थी। इस हमले में कई लोग घायल भी हो गए थे। इस हिंसक घटना की पूरे विश्व में आलोचना हो रही है वहीं, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने क्राइस्टचर्च में मुस्लिम समुदाय के कैंटबरी स्थित रिफ्यूजी सेंटर में जाकर इस हमले के पीड़ित परिवारों से हिजाब पहनकर मुलाकात की ।
 

PunjabKesari

इस दौरान जेसिंडा अर्डर्न की ली गई एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें वह काफी दुखी नजर आ रही थीं। अब सोशल मीडिया पर जेसिंडा अर्डर्न का एक और वीडियो वायरल हो रहा जिसमें एक मुस्लिम व्यक्ति जेसिंडा अर्डर्न से बातचीत कर रहा है। डियो के अंत में वह जेसिंडा से इस्लाम कबूलने को कह रहा है। उस शख्स की इस बात पर जेसिंडा अर्डर्न मुस्कुराते हुए बेहतरीन जवाब देती हैं। जेसिंडा के इस जवाब के कारण ही यह वीडियो सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रहा है. दरअसल, वीडियो में दिख रहा है कि जब वह शख्स जेसिंडा से बात कर रहा था, तब वह बहुत ध्यान से उसकी बात सुन रही थीं।
 

वीडियो में मुस्लिम व्यक्ति कहता नजर आ रहा है कि आपसे ईमादारी से कहूंगा। मुझे यहां जो खींच लाया है, वो आप हैं। मैं बीते 3 दिनों से हर रोज अल्लाह से एक ही दुआ मांगता हूं, मैं दुआ मांगता हूं कि बाकी के नेता भी आपको देखें और आपसे कुछ सीखें।मेरी एक इच्छा है कि एक दिन आप भी इस्लाम धर्म को अपनाएंगी।मेरी इच्छा है कि मैं आपके साथ जन्नत में रहूं। वीडियो में दिख रहा है कि जेसिंडा ने उस व्यक्ति की बातों को गंभीरता से सुना और अंत में मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि इस्लाम लोगों को मानवता सिखाता है व मुझे लगता है कि मानवता मेरे पास है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News