यमन : अदन में सेना के शिविर पर मिसाइल से हमला, 51 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 11:40 PM (IST)

अदनः यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में विद्रोहियों ने सेना के एक शिविर और शहर के एक अन्य हिस्से में एक पुलिस थाने पर हमला किया। गुरुवार को हुए इन हमलों में 51 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। यमन के स्वास्थ्य अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी।
PunjabKesari
एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को बताया कि मिसाइल उस समय शिविर पर आ गिरी जब परेड हो रही थी। यह परेड गठबंधन समर्थित अल-गाला शिविर में आयोजित हो रही था। देश के हैती विद्रोहियों की वेबसाइट पर प्रवक्ता यहिया सरिया के हवाले से कहा गया कि विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात समर्थक बलों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी।
PunjabKesari
अदन के पड़ोस में स्थित बेरिका में परेड आयोजित की जा रही थी। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात समर्थक कमांडर मोनियर अल याफी जुन्हें अबुल यमामा नाम से भी जाना जाता है। उनकी मौत भी इस हमले में हो गई। वह घटना के समय परेड में भाषण दे रहे थे।
PunjabKesari
उधर, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्देल दायेम अहमद ने बताया कि विस्फोटकों से लदी एक कार, एक बस और तीन मोटरसाइकिलों ने सुबह यातायात जाम होने के दौरान एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया। इस हमले में चार आत्मघाती हमलावर शामिल थे। अहमद ने बताया कि इस हमले में 11 लोगों की मौत हुई और कम से कम 29 घायल हो गए। यमन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि दोनों घटनाओं को मिलाकर कुल 51 लोगों की मौत हुई और बृहस्पतिवार को हुए हमलों में कम से कम 56 लोग घायल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News