कतर की सलाहः तालिबान सरकार को मान्यता देने की जल्दबाजी न करे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 10:31 AM (IST)

दुबई: कतर की उप विदेश मंत्री लोलवाह राशिद अल-खतर ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को तालिबान सरकार को मान्यता देने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। खामा प्रेस के अनुसार अल-खतर ने बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा कि उसने अपने अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों से तालिबान को पहचानने में जल्दबाजी नहीं करने के लिए कहा है। लेकिन हम देखेंगे कि दुनिया उनके साथ जुड़ती रहे।

 

विदेश नीति  पर जोर देते हुए अल-खतर ने कहा कि तालिबान के साथ जुड़ाव का मतलब उनकी सरकार की मंजूरी नहीं है। दुनिया तालिबान के साथ जुड़कर बड़े लक्ष्य हासिल कर सकती है।  तालिबान के बीच संघर्ष की पुष्टि करते हुए उन्होंने कहा कि तालिबान के बुजुर्ग सदस्यों और छोटे लोगों के व्यवहार में अंतर है।

 

महिला शिक्षा का उल्लेख करते हुए, मंत्री ने कहा, "तालिबान कतर, मलेशिया और इंडोनेशिया से सीख सकता है जिनके पास इस्लामी कानून हैं लेकिन महिलाएं उनकी सरकारों में काम कर रही हैं और शिक्षा प्राप्त कर रही हैं।" अपनी चिंता व्यक्त करते हुए अल-खतर ने कहा कि तालिबान की कार्यवाहक सरकार समावेशी नहीं है।  मंत्री ने कहा कि  तालिबान अपने दावों को लेकर कतर की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News