जानवरो को खाते समय बनाई Videos से कमाती थी पैसा, एक गलती कारण पहुंच गई जेल

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 02:59 PM (IST)

कंबोडियाः कंबोडिया में रहने वाली एक महिला पैसे के इतने लालच में आ गई कि उसने विलुप्त होते कुछ जानवरों को मारकर खाना शुरू कर दिया। ऐह लिन टुच नाम की महिला एक यूट्यूब चैनल चलाती है वो कई जंगली जानवरों को मारकर खाने के वीडियो बनाती है।

इन वीडियोज को वो अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट करती है, जिससे उससे अच्छी खासी कमाई होती है। ज्यादा कमाई कि भूख में इस महिला ने एक संरक्षण प्राप्त प्रजाति की बिल्ली को मारकर खा लिया।
PunjabKesari
शुरुआत में ये महिला अपने पति के साथ मिलकर वीडियो बना रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला ने सांप, मेंढक, जंगली पक्षी और कई समुद्री जीव कैंप में पकाकर खाए और बकायदा इनके वीडियो भी अपलोड किए।
PunjabKesari
जिन जानवरों को इन्होंने मारा उनमें संरक्षित बिल्ली की प्रजाति फिशिंग कैट (Prionailurus viverrinus), किंग कोबरा और हेरॉन पक्षी भी थे।
PunjabKesari
वीडियो वायरल होने के बाद देश के पर्यावरण मंत्रालय ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया और इनकी खोज शुरू कर दी। दोनों को कंबोडिया के उसी जंगल से पकड़ा गया जहां ये वीडियोज बना रहे थे।
PunjabKesari
दोनों ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने इन जानवरों को खाया जरूर है पर इनका शिकार नहीं किया। ये जानवर उन्होंने बाजार से खरीदे थे। कंबोडिया सरकार ने कहा है कि जांच की जा रही है, और रिपोर्ट आने पर तय किया जाएगा कि इन्हें कितनी सजा मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News