WHO ने भारत में कोविड -19 संकट पर चिंता जाहिर की, स्थिति को बताया ह्रदयविदारक

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 11:33 PM (IST)

वाशिंगटनः विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेबियस ने सोमवार को भारत में कोविड -19 संकट पर चिंता जाहिर की और स्थिति को “हृदयविदारक” बताया। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए अतिरिक्त स्टाफ और आपूर्ति भारत भेज रहा है। उन्होंने कहा, “कई क्षेत्रों में कोरोना के मामलों और मौतों में गिरावट देखी जा रही है, लेकिन कई देश अभी भी कोविड -19 का बड़ा संकट झेल रहे हैं। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि भारत में स्थिति हृदयविदारक है।”
PunjabKesari
उन्होंने कहा, हम जो कुछ भी कर सकते हैं, कर रहे हैं। मसलन महत्वपूर्ण उपकरण और आपूर्ति प्रदान कर रहे हैं। डब्लूएचओ प्रमुख ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “हजारों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मोबाइल अस्पताल और प्रयोगशाला की आपूर्ति की जा रही है।”
PunjabKesari
उन्होंने यह भी कहा कि डब्लूएचओ ने पोलियो और तपेदिक सहित विभिन्न कार्यक्रमों के 2,600 से अधिक विशेषज्ञों को भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ काम करने के लिए कहा है। बता दें कि यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भारत कोविड की भयावह लहर से लड़ रहा है। 130 करोड़ का देश महामारी का हॉटस्पॉट बन गया है। 
PunjabKesari
बता दें भारत इस वक्त कोरोना वायरस की भयानक लहर का सामना कर रहा है। हर बदलते दिन के साथ देश में कोरोना के नए मामलों का रिकॉर्ड टूटता ही जा रहा है। सोमवार को भारत में कुल 3.52 लाख कोरोना के नए केस दर्ज किए गए, जो अबतक दुनिया में सबसे बड़ा आंकड़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News