वेटलिफ्टिंग के चक्कर में लोगों ने तुड़वाए अपने हाथ-पांव, देखें (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 04:43 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः आज के समय मे जिम का ट्रेंड बढता ही जा रहा है बॉडी बनाने के लिए युवा काफी खतरनाक तरीका अपनाता है। आझ हम आपको एक एेसा ही वीडियो दिखाने जा रहे है जिसने वेटलिफ्टिंग लोगों की जान के लिए खतरी बन गई जिसे देखकर आप सचेत हो जाएं और अगली बार वेटलिफ्टिंग से पहले सावधानी बरतें। वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि कई बार अधिक वजन के कारण हुए एक्सीडेंट में खिलाड़ी या फिर जिम कर रहे व्यक्ति की हड्डी अचानक ही आवाज के साथ टूट गई।

ऐसा कई बार असावधानी के कारण होता हैय़ बता दें कि लोग अक्सर बड़े रिकॉर्ड बनाने की इच्छा के कारण भी जरूरत से ज्यादा वजन उठाकर अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं। लोगों को कई बड़ी एक्सरसाज मशीनों से भी खतरनाक चोट लग जाती है. वीडियो में काफी जगह डंबल सीधा खिलाड़ी की गर्दन पर जा गिरा जहां उसकी लगभग मौत ही हो गई। इस वीडियो में महिलाएं भी हैं जिन्हें खतरनाक चोटें आईं। इस खेल में अपनी बेवकूफी के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं।

दरअसल किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी है कि वह अपने शरीर के वजन के अनुसार ही वेट उठाए या फिर कोई एक्सरसाइज करे। ऐसे में अगर कोई फिर भी इस तरह की कोशिशें करता है तो दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है और जान भी गवांनी पड़ सकती है। इस खेल में लोगों ने जितने अधिक मेडल जीते हैं उतने ही जीवन भर के लिए अपाहिज भी हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News