ईरान को हम सही समय पर जवाब देंगे…मिसाइल अटैक पर बोली इजराइली सेना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 04:18 AM (IST)

इंटरनेशल डेस्कः ईरान ने इजराइल के शहर तेल अवीव पर 180 से ज्यादा मिसाइलें दाग दी हैं। इजराइली सेना का कहना है कि ईरान ने इजराइल पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि इजराइल पर मिसाइल हमला पिछले सप्ताह हिज़्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरुल्लाह की हत्या के साथ-साथ इस साल की शुरुआत में हमास नेता इस्माइल हानिया की हत्या के जवाब में किया जा रहा है। IDF का कहना है नागरिकों को बम शेल्टर में भेज दिया गया है और इस हमले का बदला लिया जाएगा।

इस हमले के बाद इजराइल और अमेरिका ने चेतावनी दी है कि ईरान द्वारा इजराइल पर हमले की स्थिति में गंभीर परिणाम होंगे। इजराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हैगरी ने कहा कि देश की वायु रक्षा प्रणाली पूरी तरह से चालू है, जो खतरों का पता लगा रही है और उन्हें रोक रही है।" राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने 'व्हाइट हाउस सिचुएशन रूम' से इजराइल पर हमलों की निगरानी की।

जॉर्डन ने हवाई यातायात निलंबित किया
मीडिया रिपोर्ट्स के के अनुसार, उसने हवाई यातायात को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। इस बीच इज़राइली आर्मी रेडियो से जो सूचना मिली है, उसके मुताबिक भी बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टेकऑफ़ और लैंडिंग रोक दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News