रूस के राष्ट्रपति पुतिन के प्रेस सेक्रेटरी का भी कोरोना टेस्ट आया पॉज़िटिव

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 12:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के बाद कोरोना से सबसे प्रभावित देश रूस में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रूस की राजधानी मॉस्को का राजनीतिक गलियारे भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जानकारी के अनुसार देश के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के क्रेमलिन के प्रवक्ता देमित्री पेस्कोव भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेस्कोव को संक्रमित पाए जाने के बाद मॉस्को के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देमित्री पेस्कोव ने खुद अपने कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि ये सही है कि वो बीमार हैं और अपना इलाज करा रहे हैं।

 

उन्होंने ये भी बताया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से वो आखिरी बार एक महीने पहले मिले थे। क्रेमलिन प्रेस सेक्रेटरी देमित्री पेस्कोव के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने से 12 दिन पहले रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन कोरोना वायरस पॉजिटव पाए जा चुके हैं। उन्होंने खुद रूस के टीवी चैनलों पर वीडियो कॉल के जरिए इसकी जानकारी दी थी और कहा था कि वो डॉक्टरों के निर्देशों का पालन करते हुए खुद को आइसोलेट कर रहे हैं। मिखाइल मिशुस्तिन ने इसी साल जनवरी में प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला था। इसके बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करने वाले डॉक्टर का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया था।

 

डेनिस प्रोत्सेनको ने रूसी राष्ट्रपति से एक अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मुलाकात की थी। हालांकि उसके बाद पुतिन की तमाम जांच हुई थी लेकिन वो कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए थे। क्रेमलिन के प्रवक्ता देमित्री पेस्कोव ने बताया था कि पुतिन नियमित रूप से जांच से गुज़र रहे हैं और उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है। पेस्कोव पिछले 20 साल से रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ जुड़े हुए हैं.य़देमित्री पेस्कोव के अलावा निर्माण मंत्री व्लादिमीर याकुशेव और संस्कृति मंत्री ओल्गा लुबिमोवा भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में रूस अब अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर आ गया है। रूस में 232000 कोरोना पॉज़िटिव मामले दर्ज हो चुके हैं जबकि एक दिन में सबसे ज्यादा 11600 संक्रमण के मामले सामने आए ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News