वीजा मामला: अमरीकी यूनिवर्सिटी ने एयर इंडिया और छात्रों को ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2016 - 03:51 PM (IST)

वॉशिंगटन:पिछले दिनों अपने कुछ भारतीय छात्रों को अमेरिका से भारत वापस भेजे जाने की घटना के बाद एक अमरीकी यूनिवर्सिटी ने इस मुद्दे पर पैदा हुई भ्रम की स्थिति के लिए एयर इंडिया और वापस भेजे गए कुछ छात्रों को जिम्मेदार ठहराया है । नॉर्थवेस्टर्न पोलीटेक्नीक यूनिवर्सिटी के प्रमुख पीटर ह्सीह ने अपने छात्रों को भेजे गए एक ई-मेल में कहा, ‘‘मैं हर किसी के साथ अपने इस विश्वास को साझा करना चाहता हूं कि एयर इंडिया की कार्रवाई के कारण ही ये मुश्किलें पैदा हुईं ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अभी हम नहीं जानते कि एयर इंडिया ने एेसा कदम क्यों उठाया, जिससे हमारी यूनिवर्सिटी को अपूरणीय क्षति पहुंची और इसकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई और हमारे छात्रों एवं उनके परिवारों को बहुत तनाव से गुजरना पड़ा । हम सिर्फ यह अटकलें लगा सकते हैं कि एयर इंडिया की मंशा और उसकी हालिया करतूतें उनके बुरे आर्थिक हालात से जुड़ी हैं ।’’ पीटर ने आरोप लगाया कि एयर इंडिया छात्रों को विमान में सवार होने से इसलिए रोक रही है क्योंकि उसे डर है कि अमेरिका से छात्रों को वापस भेजे जाने पर वित्तीय बोझ पड़ेगा ।

इस बयान को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी डाल दिया गया है । एयर इंडिया ने इस बयान पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है । पीटर ने कहा कि बड़ी संख्या में छात्र आ रहे हैं और अमेरिका में दाखिल हो रहे हैं । उन्होंने वापस भेजे गए छात्रों पर भी मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News