कचरे के ढेर से उठाए 2 बैग से निकले करोड़ों रुपए, देखकर उड़ गए परिवार के होश

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 05:36 PM (IST)

लॉस एंजलिसः  कोरोना जैसी त्रासदी में हर कोई मुसीबत झेल रहा है, ऐसे में ईमानदारी होना वाकई बड़ी बात है। कोरोना के चलते छाई बदहाली के बीच एक परिवार  ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल कायम की जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, वर्जीनिया के डेविड व एमिली शांट्ज कैरोलिन काउंटी अपने बच्चों के साथ अपने पिकअप ट्रक में कहीं जा रहे थे। तभी उन्हें सड़क किनारे एक कचरे के ढेर में 2 बैग दिखाई दिए। डेविड ने गाड़ी रोकर बैग देखा तो उसपर अमेरिकी डाक विभाग की सरकारी मुहर लगी हुई थी। इसके बाद डेविड ने बैग उठाकर गाड़ी में डाल लिया।

PunjabKesari

जब घर आकर उन्होंने बैग खोल तो देखा अंदर प्लास्टिक की थैलियों में 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपए थे। प्लास्टिक की थैलियों के ऊपर कैश वॉल्ट लिखा था। इसे देखते ही पूरे परिवार के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत कैरोलिन काउंटी पुलिस को सूचना की, जिसके थोड़ी देर में पुलिस की टीम उनके घर पहुंची। कैरोलिन शेरिफ मेजर स्कॉट मोजर ने बताया कि हम पता कर रहे हैं कि आखिरकार ये पैसे सड़क पर कैसे पहुंचे।

PunjabKesari

मेजर स्कॉट मोजर ने बताया कि ये बैग अमेरिकी डाक विभाग के हैं  जिनके अंदर प्लास्टिक की थैलियों में करीब 1 मिलियन डॉलर रखे थे।  ये धनराशि किसी बैंक में डिपोजिट होने के लिए जा रही थी। कोरोना के इस दौर में डेविड और एमिली की ईमानदारी लोगों के लिए उदाहरण है। उन्होंने न सिर्फ किसी के पैसे बचाए बल्कि लोगों के सामने एक मिसाल भी पेश की है।

परिवार को कचरे में मिले दो बैग, खोलते ...

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News