एक हाथ से करती है एेसा पोल डांस देखने वाले रह जाते हैरान!

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 06:38 PM (IST)

सिडनी: दुनिया में कई एेसे लोग होते हैं जो दूसरे लोगों के लिए एक मिसाल बन जाते हैं,  एेसे लोगों के लिए शरीर की विकलांगता भी उनकी सफलता के आड़े नहीं आती। एेसी ही कुछ सिडनी में पली-बढ़ीं ऑस्ट्रेलियन पोल डांसर डेब रोच है जो बचपन से ही एक ही हाथ के सहारे न केवल जिंदगी बसर कर रही हैं बल्कि दूसरों के लिए मिसाल भी कायम कर रही हैं।
PunjabKesari दरअसल डेब रोच की एक बांह नहीं है। डेब बताती हैं कि स्कूल से लेकर हर जगह उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ा।
PunjabKesari
डेब ने नौकरी के दौरान लंच ब्रेक में सहकर्मियों के साथ जिम जाना शुरू कर दिया।इसी दौरान उन्होंने स्टेज डांसिंग और डीजे का काम शुरू किया।फिर उनकी नजर पोल डांस पर गई और उन्होंने इसे ट्राई करने का मन बनाया।शुरुआत में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी और लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। इसके लिए उन्होंने अपनी जॉब तक छोड़ दी और देखिए, अब वह पोल डांसिंग की चैंपियन हैं।
PunjabKesariबता दें कि डेब अब पोल डांस इंस्ट्रक्टर भी हैं और उनके स्टूडेंट्स में हर उम्र, वर्ग और पेशे के लोग शामिल हैं।पोल डांसिंग को हिकारत की नजर से देखने वालों के लिए डेब कहती हैं कि अगर लोग यह सोचते हैं कि पोल डांसर का मतलब स्ट्रिपिंग (कपड़े उतारना) है तो यह उनकी कम जानकारी का नतीजा है।
 
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News