यौन दुव्र्यवहार के दावों के निपटारे के लिए USC 21.5 करोड़ डॉलर देने पर सहमत

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 05:20 PM (IST)

लॉस एंजिलिसः दक्षिण कैलिफोर्नि्या विश्वविद्यालय ने कहा है कि इसके एक स्त्री रोग विशेषज्ञ पर लगे यौन दुव्र्यवहार और उत्पीडऩ के आरोपों के निपटारे के लिए यह 21.5 करोड़ डालर का भुगतान करेगा लेकिन सैकड़ों अरोप लगाने वालों के अधिवक्ताओं का कहना है कि संस्थान ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह डॉक्टर के व्यवहार के बारे में क्या जानते हैं। 

यूएससी के अंतरिम अध्यक्ष वांडा ऑस्टिन ने एक बयान में बताया कि यह एक अनिश्चित समझौता है । इसे न्यायाधीश की स्वीकृति की जरूरत है । यह उन महिलाओं को 2,500 डॉलर से लेकर 2,50,000 डालर का मुआवजा देगा, जिनका आरोप है कि डॉक्टर जॉर्ज टिंडॉल ने 1988 से लेकर 2016 तक उनके साथ दुव्र्यवहार किया।

करीब 500 वर्तमान एवं पूर्व छात्रों ने टिंडॉल के खिलाफ आरोप लगाए हैं और कई वाद दायर करवाए हैं। इन छात्रों का कहना है कि डॉक्टर नियमित तौर पर भद्दी टिप्पणियां करता था, अनुचित तस्वीरें खींचता था, चिकित्सीय इलाज के नाम पर उन्हों नग्न होने के लिए मजबूर कर गलत तरीके से छूता था।  टिंडॉल पिछले साल सेवानिवृत्त होने से पहले लगभग तीन दशक तक यूनिर्विसटी में स्त्री रोग विशेषज्ञ के तौर पर तैनात रहा था।       
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News