अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में हस्तक्षेप करने के कारण रूस पर प्रतिबंध लगा सकता है अमेेरिका

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 07:31 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में कथित तौर पर हस्तक्षेप करने के कारण रूस पर अगले सप्ताह प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर सकता है। सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में अज्ञात सूत्रों के हवाले से मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने के कारण अगले सप्ताह रूस के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर सकता है। 
PunjabKesari
अमेरिका की राष्ट्रीय खुफिया परिषद की एक रिपोर्ट के मुुताबिक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को कमजोर करने के लिए रूसी सरकार के कुछ अधिकारियों को अधिकृत किया था। अमेरिका की राष्ट्रीय खुफिया परिषद ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया। 

रिपोर्ट के मुताबिक परिषद ने कहा, ‘‘ हमने इस बात का पता लगाया है कि पुतिन ने रूसी सरकार के कुछ अधिकारियों को राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की उम्मीदवारी को कमजोर करने का काम सौंपा था। रूसी अधिकारियों को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की दावेदारी को मजबूत करने, मतदान प्रक्रिया में अमेरिकी लोगों के विश्वास को कम करने तथा अमेरिका में सामाजिक-राजनीतिक प्रक्रिया को बाधित करने के लिए कहा गया था।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News