अमेरिका ने भारत और पाक से सीधी बातचीत में शामिल होने की अपील की

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2016 - 09:03 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका ने आज कहा कि वह तनाव को घटाने के लिए भारत और पाकिस्तान को सीधा संवाद में शामिल होने के लिए जोरदार तरीके से प्रोत्साहित करता है। अमेरिका ने यह बात दोनों पड़ोसियों के बीच कश्मीर मुद्दे पर वाक्युद्ध तेज होने के बीच कही।  

विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद कहा,‘‘अमेरिका भारत और पाकिस्तान के बीच सभी प्रयासों का जोरदार तरीके से समर्थन करता है, जो अधिक स्थिर, लोकतांत्रिक और खुशहाल क्षेत्र बनाने में योगदान दे सकता है। इसमें भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच बैठक भी शामिल है।’’ अधिकारी ने कहा,‘‘हमारा लंबे समय से रुख रहा है कि हम मानते हैं कि भारत और पाकिस्तान को संबंधों के सामान्यीकरण और व्यावहारिक सहयोग से लाभ होगा। हम भारत और पाकिस्तान के सीधी वार्ता में शामिल होने का समर्थन करते हैं, जिसका लक्ष्य तनाव को घटाना हो।’’  

भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर 18 सितंबर के आतंकवादी हमले के बाद से कूटनीतिक तनाव बढ़ गया है। उस हमले में 18 भारतीय सैनिक मारे गए थे। गत रविवार को भीषण हमले के बाद अपने पहले सार्वजनिक भाषण में मोदी ने कल पाकिस्तान पर जोरदार हमला किया था। उन्होंने कहा था कि 18 सैनिकों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी और पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर अलग-थलग करने के लिए सारे प्रयास किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News