US ने दुनिया को दिखाई अपनी ताकत, मिसाइल दाग कर उत्तर कोरिया को दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 11:53 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका ने बृहस्पतिवार को मध्यम दूरी तक मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किया। बीते चार महीने में यह दूसरा मिसाइल परीक्षण है। अमेरिका-रूस के बीच अगर शस्त्र संधि कायम रहती तो उसके तहत इस मिसाइल के परीक्षण पर प्रतिबंध होता लेकिन अमेरिका अगस्त में उस समझौते से अलग हो गया था। 

PunjabKesari

सैन्य अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि वायु सेना ने लॉस एंजिलिस से स्थानीय समय के अनुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर वांडेनबर्ग वायु सेना अड्डे से इस मिसाइल का परीक्षण किया। पेंटागन ने बताया कि यह मिसाइल 500 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद प्रशांत महासागर में गिरी। यह परीक्षण उत्तर कोरिया की ओर एक संकेत भी हो सकता है क्योंकि उत्तर कोरिया छोटी, मध्यम और लंबी दूरी की कई मिसाइलों का सफल परीक्षण कर चुका है और प्रशांत महासागर के पार अपनी परमाणु मारक क्षमता का प्रदर्शन कर चुका है।

PunjabKesari

वहीं संयुक्त राष्ट्र समर्थित प्रतिबंध को खारिज करते हुए उत्तर कोरिया ने हाल ही में ट्रंप प्रशासन से कहा कि उनके पास परमाणु वार्ता को बचाने का बेहद कम समय बचा है और यह अमेरिका पर निर्भर करता है कि उसे क्रिसमस पर उत्तर कोरिया से कौन सा उपहार चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News