अमेरिका ने फिर दी  पाकिस्तान को चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 06:30 PM (IST)

वॉशिंगटनः आतंकियों के साथ नरमी बरतने को लेकर  अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को  चेतावनी दी है।  अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि पाकिस्तान से साफ शब्दों में कहा गया है कि वह अफगानिस्तान में आतंकियों पर लगाम लगाए।

अमेरिका का कहना है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान और भारत को निशाना बनाने के लिए अब भी आतंकवादियों से संबंध रख रहा है। पोम्पियो ने मं कहा कि वह अफगानिस्तान में लंबे समय बाद हुए संसदीय चुनाव का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में इस चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर हुई समस्याओं के बाद भी मतदाताओं की संख्या को देखकर अमेरिका उत्साहित है।

विदेश मंत्री से जब चुनाव में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हमारी आशा है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को अपनी पश्चिमी सीमा पर सुरक्षित ठिकाने मुहैया नहीं कराएगा।'  विदेश मंत्री ने कहा, 'हम पाकिस्तान को इससे ज्यादा बेहतर तरीके से इस बात का संदेश नहीं दे सकते हैं। अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो उसे जवाबदेह ठहराया जाएगा।' अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के प्रशासन ने पिछले महीने पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में 30 करोड़ डॉलर की कटौती की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News