लंदन में विरोध प्रदर्शनों से बचने की कोशिश करेंगे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 11:50 PM (IST)

लंदन: अगले हफ्ते अमरीकी राष्ट्रपति के तौर पर अपनी पहली आधिकारिक ब्रिटेन यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप लंदन में ज्यादा वक्त बिताने से परहेज करेंगे। ट्रंप के इस कदम को लेकर माना जा रहा है कि वह लंदन में ‘‘ एंग्री बेबी ’’ नाम का गुब्बारा उड़ाकर किए जाने वाले प्रदर्शनों सहित तमाम विरोध प्रदर्शनों से बचने की कोशिश में हैं।

शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ की ओर से जारी की गई आधिकारिक जानकारियों के मुताबिक, ट्रंप बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में नाटो के शिखर सम्मेलन से सीधा अगले गुरूवार की दोपहर को दो दिन की ‘‘ कामकाजी यात्रा ’’ पर यहां पहुंचेंगे। इस बात की भी पुष्टि की गई है कि इस यात्रा के दौरान अमरीका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ होंगी। ट्रंप दंपति की विंडसर कैसल में महारानी एलिजाबेथ - द्वितीय से भी मुलाकात की योजना है। लंदन में ट्रंप दंपति गुरूवार की रात सिर्फ उस वक्त रुकेंगे जब उन्हें शहर में अमरीकी राजदूत के आधिकारिक आवास विनफील्ड हाउस पर ठहरना होगा। 

लंदन में ट्रंप विरोधी प्रदर्शनों का समन्वय करने वाली संस्था ‘ टुगेदर अगेंस्ट ट्रंप ’ के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम इसे जीत की तरह देखते हैं कि लंदन या बड़ी आबादी वाली किसी जगह में डोनाल्ड ट्रंप का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है। बल्कि वह दूर के इलाकों और कैसलों में ठहरेंगे।’’ ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ऑक्सफोर्डशायर के ब्लेनहेम पैलेस में 12 जुलाई को ट्रंप दंपती के लिए रात्रि भोज का आयोजन करेंगी। यह पैलेस लंदन से करीब 65 मील दूर है। यह पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री विंस्टन र्चिचल का जन्मस्थान है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News