ड्रग लेने और अवैध हथियार के आरोप में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बेटा दोषी करार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 09:00 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन के ड्रग लेने और अवैध रूप से हथियार रखने का दोषी पाया गया है। 54 वर्षीय हंटर बिडेन को किसी मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे के खिलाफ पहले आपराधिक मुकदमे में तीन आग्नेयास्त्र आरोपों में दोषी ठहराया गया।

अभियोजकों ने कहा था कि अक्टूबर 2018 में कोल्ट कोबरा रिवॉल्वर खरीदते समय उन्होंने फॉर्म में झूठ बोला था कि वह ड्रग उपयोगकर्ता या नशे के आदी नहीं हैं, जबकि उन्हें क्रैक कोकीन की समस्या थी। हंटर बाइडेन ने उन संगीन आरोपों में खुद को दोषी नहीं ठहराया, जिनमें रिवॉल्वर के लिए सरकारी स्क्रीनिंग दस्तावेज़ भरते समय अपनी लत के बारे में झूठ बोलना और 11 दिनों तक अवैध रूप से हथियार रखना शामिल है।

जूरी द्वारा लगभग तीन घंटे तक विचार-विमर्श करने के बाद फ़ैसला सुनाया गया। उनके वकील एबे लोवेल ने जूरी सदस्यों से कहा कि उनके मुवक्किल ने धोखा देने की कोशिश नहीं की क्योंकि जब उन्होंने बंदूक खरीदी थी,तब वे नशे से दूर थे और तब वे खुद को ड्रग उपयोगकर्ता नहीं मानते थे। यह मामला पिछले महीने डोनाल्ड ट्रम्प की आपराधिक सजा के बाद एक और ऐतिहासिक घटना के बाद आया है, जो किसी अपराध के लिए दोषी पाए जाने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News