अमरीका का रूस पर आरोप, कहांं बांटने के लिए कर रहा है सोशल मीडिया का इस्तेमाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 02:00 PM (IST)

फिलाडेल्फिया (अमरीका): अमरीका की गृह सुरक्षा मंत्री ने कहा है कि रूस द्वारा अमेरिकियों को बांटने के लिए प्रयास करने की बात पता चली है लेकिन इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि वह इस साल होने वाले मध्यावधि चुनावों पर उसी तरह निशाना साध रहा है जिस तरह उसने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में किया था।

गृह सुरक्षा विभाग की मंत्री किस्र्टन नील्सन ने कल एक सम्मेलन में यह बात कही। यूं तो यह सम्मेलन मतदाता पंजीकरण , मतदान उपकरण और चुनावी सुरक्षा संबंधी मुद्दों से संबंधित था और आमतौर पर जनता की इसमें रुचि नहीं होती लेकिन रूस पर 2016 में हुए चुनावों को प्रभावित करने के नये सिरे से लग रहे आरोपों के बीच इस सम्मेलन में चुनावी सुरक्षा विषय पर आयोजित सत्र महत्वपूर्ण रहे। 

नील्सन ने कहा कि उनकी एजेंसी राज्यों और स्थानीय चुनाव अधिकारयों को रूस या अन्य कहीं से भी संभावित साइबर हमलों से निपटने के लिए उनकी प्रणाली तैयार करने में मदद करेगी।  उन्होंने कहा कि अमेरिकी खुफिया अधिकारी सोशल मीडिया आदि के माध्यम से रूस द्वारा अमेरिकी लोगों के बीच मनमुटाव पैदा करने और उन्हें बांटने के सतत प्रयासों को भांप रहे हैं। हालांकि रूस के ये प्रयास किसी नेता विशेष या राजनीतिक प्रचार के इर्दगिर्द नहीं लगते।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News