उ.कोरिया के डर से घर में सुरंग बनवा रहे करोड़पति अमरीकी ने की किया मजदूर का कत्ल

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 11:16 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका में अपने घर में उत्तर कोरिया के डर से सुरंग बनवा रहे एक  शख्स को मजदूर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है । 
'मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी डेनियल बेकविट करोड़पति शेयर कारोबारी है। उसने अदालत में एक लाख डॉलर का मुचलका भरा है और उसे सोमवार सुबह हिरासत से रिहा कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, 27 साल के बेकविट पर सितंबर 2017 में   असकिया खाफरा (21) की मौत के संबंध में सेकंड डिग्री मर्डर (दो हत्या के समान सजा) और गैर इरादतन हत्या के आरोप हैं। बेकविट वाशिंगटन के उपनगर मेरिलैंड के मेथेसडा में रहता है. वहीं खाफरा जब बेकविट के घर के अंदर तहखाने में सुरंग खोद रहा था, तभी गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

'वाशिंगटन पोस्ट' की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को जब सुनवाई के दौरान ग्रैंड जूरी ने आरोपी को मामले में दोषी पाया तो बेकविट के वकील रॉबर्ट बोनसिब ने दलील दी कि बेकविट का 'व्यवहार असामान्य' है। बोनसिब ने बताया कि बेकविट को आठ जून को अदालत में पेश किया जाना है। उन्होंने दलील दी कि बेकविट अंतर्राष्ट्रीय तनावों और उत्तर कोरिया के अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों के खतरे से चिंतित है,  इसलिए वह एक सुरक्षित सुरंग बनवाना चाहता था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News