उपराष्ट्रपति के लिए ट्रंप कर रहे हैं 10 उम्मीदवारों के नाम पर विचार

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2016 - 04:10 PM (IST)

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि वह उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए 10 नामों पर विचार कर रहे हैं । हालांकि ट्रंप ने नामों का खुलासा नहीं किया, लेकिन दो संभावित चयनित उम्मीदवारों- सीनेटर बॉब कॉर्कर और सीनेटर जोनी अर्नेस्ट ने संकेत दिया कि वे दौड़ में शामिल नहीं है । उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की उनकी सूची में अमरीकी प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर न्यूट गिंगरिच, न्यूजर्सी के गवर्नर क्रिस क्रिस्टी तथा सीनेटर जेफ सेशंस के नामों को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं ।

ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘असल में, मैं 10 लोगों के नामों पर विचार कर रहा हूं, तीन या चार लोगों ने मुझसे बात की है, काफी बड़े नाम हैं, सीनेटर और गवर्नर सभी । और वे चाहते हैं कि उनके नाम पर विचार हो । और हम इसे देख रहे हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने जोनी से मुलाकात की । वह बहुत शानदार और सहयोगात्मक रवैये वाली हैं । जैसा कि आप जानते हैं कि कल बॉब मेरे साथ थे और उन्होंने मुझे वह हर चीज बताई जो वह करना चाहते हैं तथा बॉब एक शानदार व्यक्ति हैं ।’’ बाद में कॉर्कर और अर्नेस्ट ने कहा कि वे उपराष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं ।

ट्रंप ने कहा कि क्रिस्टी ‘‘निश्चित तौर पर’’ अब भी दौड़ में हैं और वह एक मित्र तथा महान व्यक्ति हैं । उन्होंने यह कहकर गिंगरिच की भी तारीफ की कि ‘‘न्यूट तो न्यूट हैं, आप जानते हैं ? महान व्यक्ति ।’’ ट्रंप ने कहा कि उपराष्ट्रपति पद के उनके उम्मीदवारों की सूची में दो जनरलों का भी नाम है ।  इस महीने के अंत में क्लीवलैंड में होने वाले रिपब्लिकन सम्मेलन से पहले ट्रंप द्वारा उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किए जाने की संभावना है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News