ट्रंप का ध्यान सिर्फ खुद पर, कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं लिया: ओबामा

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 12:32 PM (IST)

लॉस एंजलिसः  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाया कि उनका ध्यान अपने अहम की तुष्टि पर ही केन्द्रित रहा और उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के संकट को गंभीरता से नहीं लिया। ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के पक्ष में मिशिगन में शनिवार को चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि पिछले चार वर्ष में ट्रंप ने अपने सिवाए किसी और देशवासी की मदद में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

 

उन्होंने कहा,‘‘ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ध्यान अपने अहम की तुष्टि पर ही केन्द्रित हैं वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडेन का ध्यान शालीनता और सहानुभूति पर है। देश के 44वें राष्ट्रपति रहे ओबामा ने ट्रंप की नीतियों को लेकर उनकी जम कर आलोचना की। ओबामा ने कहा,‘‘उन्होंने काम करने में या किसी की मदद करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, सिवाए अपने, या अपने दोस्तों के और राष्ट्रपति पद को एक रियलिटी शो से ज्यादा कुछ नहीं माना ,जो उनकी ओर सबका ध्यान आकर्षित करे, जिसकी उन्हें भूख थी, लेकिन दुर्भाग्य से बाकी हम लोगों को परिणामों का सामना करना पड़ रहा है।''

 

ओबामा के साथ मिशिगन में फ्लिंट और डेट्रायट की रैलियों में बाइडेन भी मौजूद थे। ओबामा ने बाइडेन की तारीफ करते हुए कहा,‘‘बाइडेन मेरे भाई हैं, वह मेरे प्रिय हैं। वह शानदार राष्ट्रपति साबित होंगे और वह सभी के साथ शालीनता और आदर से पेश आते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News