वॉशिंग मशीन में छुपकर अमेरिका में घुसपैठ करते 11 चीनी नागरिक गिरफ्तार (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 11:30 AM (IST)

वॉशिंगटन/बीजिंगः चीन के कुछ लोग नए तरीके से अमेरिका में घुसपैठ करते पकडे गए । इन लोगों ने अमेरिका में प्रवेश करने के लिए अजीब तरीके अपनाए। कोई फर्नीचर के बीच छिपा हुआ था तो कोई वॉशिंग मशीन के अंदर बंद था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका-मेक्सिको की सीमा से 11 चीनी माइग्रेंट्स को गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को जब एक ट्रक मेक्सिको से अमेरिका जा रहा था तभी पट्रोल अधिकारियों ने उसमें लदे फर्नीचर और अन्य सामान में छिपे चीनियों को दबोच लिया।

PunjabKesari

ट्रक का ड्राइवर एक अमेरिकी नागिरक था। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अमेरिकी कस्टम ऐंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने कहा है कि 11 चीनियों को हिरासत में लेकर उनपर आपराधिक मामला चलाया जा रहा है। बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के चलते चीनियों को अमेरिका का वीजा लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा अमेरिका ने चीन के शिजियांग प्रांत में मुस्लिमों को कैद किए जाने को लेकर चीनी अधिकारियों पर भी वीजा को लेकर प्रतिबंध लगा दिए थे।

PunjabKesari

अमेरिका कई बार चीन की जेलों में बंद उइगर मुसलमानों का भी जिक्र कर चुका है। गौरतलब है कि नवंबर में अमेरिका के गश्त अधिकारियों ने मेक्सिको बॉर्डर पर ही पांच भारतीयों को हिरासत में लिया था। उन्हें भी एक ट्रक से ही पकडा गया था जिसे अमेरिकी नागरिक चला रहा था। भारतीयों के पास वैध इमिग्रेशन डॉक्युमेंट नहीं थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News