अमेरिका का चीनी हैकरों पर आरोप- कोविड-19 पर शोध करने वाली फर्मों को बना रहे निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 05:03 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिकी न्याय विभाग ने दो चीनी हैकरों पर दुनियाभर की कंपनियों से व्यापार से जुड़ी करोड़ों डॉलर मूल्य की गुप्त जानकारियों को चुराने और हाल ही में कोरोना वायरस के लिए टीका विकसित करने वाली फर्मों को निशाना बनाने का आरोप लगाया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अधिकारी जिन हैकर्स के बारे में बात कर रहे थे, माना जा रहा है कि उन चीनी हैकर्स ने हाल के महीनों में कोरोना वैक्सीन को लेकर काम कर रही कंपनियों के कंप्यूटर नेटवर्क में सेंधमारी की कोशिश की।

PunjabKesari

अधिकारियों ने कहा कि हाल के महीनों में हैकरों ने वैक्सीन और उपचार विकसित करने के अपने काम के लिए सार्वजनिक रूप से ज्ञात कंपनियों के कंप्यूटर नेटवर्क की कमियों पर शोध किया था। मामले में हैकर्स के खिलाफ व्यापार से जुड़ी गुप्त जानकारी चोरी करने और धोखाधड़ी के आरोप शामिल हैं। यह मामला इस महीने की शुरुआत में वाशिंगटन राज्य की संघीय अदालत में दायर किया गया था। 

PunjabKesari

मंत्रालय ने मंगलवार को हैकरों के खिलाफ आपराधिक आरोपों की घोषणा करते हुए ये आरोप लगाए। अभियोग में यह आरोप नहीं लगाया गया है कि चीनी हैकरों ने कोरोनावायरस संबंधी अनुसंधान की जानकारी वास्तव में हासिल की, लेकिन इसमें इस बात को रेखांकित किया गया है कि वैज्ञानिक नवोन्मेष किस प्रकार विदेशी सरकारों के निशाने पर हैं । 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News