VIDEO: उड़ान से ठीक पहले United Airlines के विमान का इंजन उगलने लगा आग, सैंकड़ों यात्रियों की अटक गई सांसें

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 06:23 PM (IST)

न्यूयार्कः इन दिनों विमानों में उड़ान के दौरान हादसे बढ़ते जा रहे हैं। ताजा दुर्घटना यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान में हुई जिससे उसमें सवार सैंकड़ों यात्रियों की सांसें अटक गईं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार दोपहर को यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान 2091, एयरबस 320 उड़ान भरने के लिए तैयार था लेकिन अचानक उसके इंजन में आग लग गई और उसमें से धुआं निकलने लगा। किसी बड़े हादसे की आशंका के चलते फ्लाइट को रद्द करना पड़ा और फौरन यात्रियों को 
विमान से बाहर निकाला गया।

PunjabKesari

 

फ्लाइट शिकागो के ओ'हेयर अतंर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के लिए तैयार थी तभी अचानक उसके एक पंख से काला-घना धुआं निकलने लगा।   विमान में अचानक आई इस गड़बड़ी के चलते उड़ान चालक दल और हवाईअड्डे की आपातकालीन सेवाओं ने तुरंत कार्रवाई की। उस समय प्लेन पर कुल 148 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) और यूनाइटेड एयरलाइंस ने घटना की जानकारी देते  बताया कि विमान को वापस गेट पर ले जाया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

PunjabKesari

विमान के एक यात्री इवान पालोआल्टो द्वारा लिए गए फुटेज में एक पंख से गहरा-काला धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है।उन्होंने बताया कि जैसे ही विमान उड़ान भरने वाला था, एक विस्फोट की आवाज सुनाई पड़ी। उन्होंने कहा, 'मुझे अपनी खिड़की पर असर महसूस हुआ। जैसे ही मैंने बाहर देखा, इंजन में आग लगी हुई थी और धुआं निकल रहा था।' अमेरिका के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में से एक ओ'हारे एयरपोर्ट पर आग की जानकारी मिलते ही FAA नेअस्थायी रूप से फ्लाइट्स का आगमन रोक दिया । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News