UN फूड एजेंसी ने गाजा में अमेरिकी पोतघाट से राहत सामग्री सप्लाई का काम रोका

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 12:41 PM (IST)

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (WFP) ने गाजा के पास अमेरिका द्वारा निर्मित पोतघाट से मानवीय सहायता की आपूर्ति का काम सुरक्षा संबंधी चिंताओं के कारण फिलहाल रोक दिया है। संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम की निदेशक सिंडी मैक्केन ने कहा कि शनिवार को इजराइली सेना ने हमला कर हमास द्वारा बंधक बनाए गए चार लोगों को मुक्त करा लिया लेकिन इन हमलों में 274 फलस्तीनियों और एक इजराइली कमांडो की मौत हो गई।

 

उन्होंने कहा कि इन हमलों के दौरान गाजा में WFP के दो गोदाम पर भी रॉकेट गिरे जिसमें उसका एक कर्मी घायल हो गया। मैक्केन ने कहा, ‘‘कल हुई घटना के बाद से मैं अपने लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं। हमारे दो गोदामों पर कल रॉकेट से हमला किया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमने फिलहाल कदम पीछे खींच लिए हैं और आपूर्ति पुनः आरंभ करने से पहले हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम सुरक्षित हों।''

 

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने यह नहीं बताया कि राहत सामग्री की आपूर्ति कब तक रुकी रहेगी। संयुक्त राष्ट्र एजेंसी की इस घोषणा से अमेरिकी समुद्री मार्ग के जरिए गाजा में होने वाली राहत सामग्री की आपूर्ति को एक और झटका लगा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News