पाक ने  फिलीस्तीन के बहाने अलापा कश्मीर राग

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 04:42 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा उठाया। शनिवार को UN में मिडिल ईस्ट देशों के हालात को लेकर चर्चा चल रही थी। इसी दौरान पाकिस्तानी डिप्लोमैट मलीहा लोधी ने फिलीस्तीन के बहाने कश्मीर की बात छेड़ दी।

मलीहा ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर की तरह ही विदेशी कब्जे से अपनी जमीन वापस पाने की फिलीस्तीनियों की महत्वाकांक्षाओं की कद्र करता है। UN को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। बता दें कि इसी हफ्ते  UNसेक्रेटरी जनरल एंटोनियो गुटेरेस ने कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता कराने से इंकार कर दिया था।

 
मलीहा ने कहा, “UN जैसी सम्मानित संस्था को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए और फिलीस्तीन पर बनाए गए अपने प्रस्तावों को लागू कराना चाहिए।" "UN को लंबे समय से चले आ रहे कश्मीर विवाद को भी निपटाना चाहिए ताकि दुनिया इस संस्था पर विश्वास ना खो दे।”

इस हफ्ते  गुटेरेस ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान  को बातचीत के जरिए विवाद सुलझाने की सलाह दी थी।  LoC पर बीते सालों में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर वॉयलेशन 4 गुना बढ़ा है। इसके अलावा कश्मीर में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के चलते भारत-पाकिस्तान के रिश्ते लगातार खराब हुए हैं।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News