संयुक्त राष्ट्र ने अपने स्टाफ के पाकिस्तान एयरलाइन से सफर करने पर लगाई रोक

01/24/2021 11:32:45 AM

इस्लामाबाद: वैश्विक और घरेलू मोर्चे पर घिरे पाकिस्तान को अब संयुक्त राष्ट्र ने भी झटका दिया है।  संयुक्त राष्ट्र ने अपने  स्टाफ से पाकिस्तान में रजिस्टर्ड एयरलाइन से सफर करने पर रोक लगा दी है। यह चेतावनी जारी पायलटों को फर्जी लाइसेंस की आशंका और आरोपों के चलते जारी की गई है। संयुक्त राष्ट्र सिक्यॉरिटी मैनेजमेंट सिस्टम ने एक अडवाइजरी जारी करते हुए कहा है, 'सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) पाकिस्तान की फर्जी लाइसेंस को लेकर जारी जांच के चलते, पाकिस्तान में रजिस्टर्ड एयर ऑपरेटरों के इस्तेमाल के लिए चेतावनी दी जा रही है।' यह अडवाइजरी पाकिस्तान के सभी कैरियर्स के लिए है।

 

वहीं, संयुक्त राष्ट्र की सभी एजेंसियों- UN डिवेलपमेंट प्रोग्राम, विश्व स्वास्थ्य संगठन, UN शरणार्थी उच्चायोग, खाद्य एवं कृषि संगठन, UN शिक्षा, विज्ञान और सांस्कृतिक संगठन, आदि सभी पर यह लागू होगा। बता दें कि पाकिस्तानी विमानन सेवा पिछले साल कराची में हुए प्लेन क्रैश के बाद से विवादों में है। देश के मंत्री खुद यह दावा कर चुके हैं कि देश में बड़ी संख्या में पायलटों के पास लाइसेंस फर्जी हैं। यही नहीं, संसद में माना गया है कि तस्करी जैसे अपराधों में एयरलाइन स्टाफ पकड़ा जाता रहा है।

 

पिछले साल मई में कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में विमान क्रैश होने के बाद पाकिस्तानी एयर सेवा में फर्जीवाड़े और लापरवाही के कई मामले उजागर हुए थे। यहां तक कि देश के उड्डयन मंत्री सरवर खान ने कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि पीआईए के करीब 40% पायलट फर्जी होते हैं। यही नहीं इमरान खान की पार्टी की प्रवक्ता ने कहा है कि यह बात भी सबको पता है कि PIA स्टाफ पहले कई तस्करी में पकड़ा जाता रहा है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News