3 माह कोमा में रही महिला हुई प्रेग्नेंट, अबॉर्शन की तैयारी करते हो गया चमत्कार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 03:19 PM (IST)

लंदनः इंग्लैंड की एक महिला के गर्भवती होने का अजीब  मामला सामने आया है। जेम्मा होम्स की यह कहानी है किसी अजूबे से कम नहीं है। जेम्मा एक सड़क हादसे के बाद कोमा में चली गईं थी। तीन महीने बाद अचानक वे कोमा से जागीं, तो डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि वे गर्भवती हैं। उनके पेट में 12 हफ्ते का गर्भ था। हालांकि, जेम्मा को याद ही नहीं था कि उनके बच्चे का पिता कौन है। वहीं जिस तरह से वे कोमा से वापस आईं, उससे डॉक्टर्स भी हैरान थे। डॉक्टर्स ने इसे चमत्कार बताते हुए कहा कि जेम्मा अपने बच्चे को बचाने के लिए वापस आईं। 
PunjabKesari
जब जेम्मा कोमा में थीं तो डॉक्टर्स ने उनकी मां से बच्चा गिरा देने की अनुमति मांगी। असल में हादसे के बाद उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई थी, उनकी हालत बेहद खराब थी। इसलिए डॉक्टर्स  का कहना था कि उन्हें बच्चा पैदा नहीं करना चाहिए। जेम्मा की मां से अनुमति मिलने के बाद डॉक्टर्स अबॉर्शन के लिए तैयार थे लेकिन तभी वो जाग उठी। कोमा से जागने के बाद जब उन्हें प्रेग्नेंसी के बारे में बताया तो उन्हें कुछ भी याद नहीं था। कोमा में जाने के बाद वे पिछले तीन महीनों की चीजें पूरी तरह भूल चुकी थीं। उन्हें ये भी याद नहीं था कि वे किसके साथ रिलेशनशिप में थीं। उन्होंने याद करने की बहुत कोशिश की पर नाकाम रहीं। लेकिन खराब हालात के बावजूद उन्होंने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया।
PunjabKesari
 कोमा से बाहर आने के बाद जेम्मा ने डॉक्टर्स को बताया कि उन्हें ओवन में ब्रैड जलने की महक का अहसास हुआ और तभी वे जाग उठीं। इसी दौरान डॉक्टर्स उनके अबॉर्शन की तैयारी कर रहे थे। जेम्मा की मां ने कहा, मैंने दिल पर पत्थर रखकर उसका अबॉर्शन कराने का फैसला किया था, लेकिन मैं रुकना चाहती थी। मुझे अहसास हो रहा था कि वो जाग उठेगी। रीढ़ की चोट के लिए जेम्मा को हाई डोज पेन किलर दी जा रही थीं, लेकिन डॉक्टर्स ने कहा कि इससे उनके पेट में पल रहे बच्चे पर भुरा प्रभाव पड़ सकता है।
PunjabKesari
इसके बाद जेम्मा ने पेन किलर्स छोड़ दिया और बच्चे के लिए महीनों तक चोट का दर्द सहा।  जेम्मा ने कुछ महीनों बाद स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टर्स ने उनकी नॉर्मल डिलीवरी नहीं कराई। डॉक्टर्स ने बताया कि जन्म देते वक्त महिला के दिमाग पर बहुत जोर पड़ता है और जेम्मा को उतना प्रेशर नहीं दिया जा सकता था। इसी वजह से उनकी सिजेरियन कि


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News