पोर्न स्कैंडल मामले में ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री बर्खास्त

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 09:52 AM (IST)

लंदनः ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने संसदीय कार्यालय के पोर्न स्कैंडल मामले में कंप्यूटर में अश्लील सामग्री पाए जाने  की भ्रामक जानकारी देने को गंभीरता से लेते हुए उप प्रधानमंत्री डेमियन ग्रीन को बर्खास्त कर दिया है।  इस घटना को लेकर काफी बवाल मचा था और  डेमियन ने  आरोपों से इंकार किया था लेकिन बाद में मामले की जांच में पाया गया कि उन्होंने इसके बारे में भ्रामक जानकारी दी थी। 

कैबिनेट कार्यालय की आंतरिक जांच में कहा गया है 4 और 11 नवंबर को  ग्रीन ने बयान दिए थे कि 2008 के छापे के दौरान पुलिस ने जो अश्लील सामग्री बरामद की थी उन्हें उसकी कोई जानकारी नहीं थी,यह बयान पूरी तरह भ्रामक और असत्य है।   इसके बाद उन्होंने स्वीकार किया था कि उन्होंने भ्रामक बयान दिए थे लेकिन इस बात से मना भी किया था कि उन्होंने संसद के अपने कक्ष में कंप्यूटर में इस सामग्री को डाऊनलोड किया था अथवा इसे देखा था। उनका कहना था कि ये आरोप बेबुनियाद और गंभीर रूप से आहत करने वाले हैं। 

दरअसल इस मामले में जांच के आदेश उस समय दिए गए जब उनसे उम्र में तीस वर्ष छोटी महिला केट माल्टबी ने आरोप लगाया था कि डेमियन ने वर्ष 2015 में वाटरलू के एक पब में उनके घुटने को छुआ था और इसके एक साल बाद अखबार में छपी केट की तस्वीर को लेकर एक संदेश भेजा था। इस तस्वीर में वह आंतरिक वस्त्र पहने हुए थी।  प्रधानमंत्री को भेजे अपने त्यागपत्र में उन्होंने कहा कि मंत्रियों के कार्यालय की आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर वह माफी मांगते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News