UK कोर्ट ने ब्लॉगर अहमद वकास के हत्या मामले में ब्रिटिश-पाकिस्तानी शख्स को ठहराया दोषी

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 01:09 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन की अदालत ने नीदरलैंड में रहने वाले ब्लागर अहमद वकास गोराया की हत्या का साजिश रचने के जुर्म में 3  ब्रिटिश पाकिस्तानी गोहर खान को दोषी करार दे दिया है। गौहर खान को मार्च के दूसरे सप्ताह में सजा दिए जाने की उम्मीद है। 16 फरवरी 1990 में जन्मे खान पर पिछले साल जून में गोराया की हत्या का साजिश रचने का आरोप है। एक्टिविस्ट और ब्लागर गोराया ने पाकिस्तान में पांच ब्लागरों के अपहरण के बाद देश को छोड़ने का फैसला ले लिया था।

 

पाकिस्तानी पब्लिकेशन के अनुसार सुनवाई के दौरान यह साबित किया गया कि खान ने गोराया की हत्या की साजिश रची थी। डान के अनुसार खान ने इसके लिए अच्छी खासी रकम भी दी थी। ब्रिटिश ज्यूरी को यह भी बताया गया कि कैसे एक पाकिस्तानी बिचौलिए मुजामिल ने 2021 में गौहर खान से संपर्क किया और इस काम के लिए पैसों की लेन-देन हुई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मुजामिल किसके लिए काम करता है।

 

ईमेल में दावा-अफगानिस्तान में तालिबान जब कब्जा कर रहा था, ब्रिटिश पीएम ने जानवरों को बचाने के दिए आदेश। गौहर खान का जन्म और पालन पोषण ब्रिटेन में हुआ ।स्कूल की पढ़ाई के लिए 13 साल की उम्र में वे लाहौर चले गए और शरीफ एजुकेशन परिसर बोर्डिंग के छात्र के तौर पर रहे। इसके बाद साल 2007 में खान वापस लंदन लौट गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News