कोरोना वैक्सीन लेते ही फटने लगी लड़की की नसें, शरीर से निकलने लगा खून !

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 05:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना महामारी से निपटने के लिए कई देशों ने वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीन तैयार की और कई ट्रायल के बाद ही इसे लोगों को दिया जा रहा है।  लेकिन इसके बावजूद कई लोगों पर वैक्सीनेशन के बाद कई तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं।  वैक्सीन लगवाने के बाद कुछ लोगों को बुखार आ रहा है, दिल में खून के थक्के जम रहे हैं और रैशेस से लेकर कई गंभीर सिम्पटम्स दिखाई दे रहे हैं।

 

इसी बीच लंदन में रहने वाली एक किशोरी की वैक्सीन लेने के बाद हालत काफी गंभीर हो गई।  19 साल की कॉर्टनी  वैक्सीन के बाद काफी भयंकर रिएक्शन की शिकार हो गई और एक महीने से व्हीलचेयर से उठ नहीं पाई। अभी भी कॉर्टनी को चलने में दिक्कत हो रही है। दरअसल  वैक्सीन लेने के थोड़ी देर बाद कॉर्टनी को पैरों में दर्द शुरू हो गया था। इसके बाद उनके पैरों की नसें क़ाफी गहरी नजर आने लगी।  जब कॉर्टनी ने डॉक्टर्स को कंसल्ट किया तो पता चला कि उनके पैर की नसें अंदर से फट गई हैं। चार हफ्ते तक उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट रहना पड़ा। अब कॉर्टनी ने लोगों को सावधान करने के लिए इस रिएक्शन के बारे में फेसबुक पर पोस्ट किया है।

PunjabKesari

कॉर्टनी अन्य लोगों को वैक्सीन के बाद होने वाले एलेर्जी के प्रति आगाह करना चाहती थी।  उन्होंने फेसबुक पर अपनी हालत को लोगों के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि अगर वो समय पर अस्पताल नहीं आती तो अंजाम भयनाक हो सकते थे। शायद उनके पैर काटने की नौबत आ जाती। उनकी स्किन के नसें अंदर से फटकर ब्लीड कर रही थी। उनका पूरा पांव नीला पड़ गया था।कुछ ऐसी ही हालत उनके बांह और पीठ की भी हो गई थी।  इन एरिया में भी नसें फटने के कारण ब्लीडिंग होने लगी थी।

 

कॉर्टनी ने अपने पोस्ट के जरिये लोगों को वैक्सीन से होने वाली एलर्जी के प्रति आगाह किया।  उनके पोस्ट पर अभी तक 2300 से अधिक लोगों ने कमेंट किया। कमेंट बॉक्स में ऐसे कई लोग थे जिन्होंने बिलकुल ऐसे ही रिएक्शन का जिक्र किया। कॉर्टनी ने बताया कि वो बीते दो महीने से  स्ट्रगल कर रही हैं। इसमें एक महीना तो वो अस्पताल में ही एडमिट थी। इसके बाद अब धीरे-धीरे वो चलना सीख रही हैं। कोविड वैक्सीन के बाद हुई एलर्जी के ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं और कई लोग गंभीर दुष्परिणाम भुगत चुके हैं।  इसके बावजूद डॉक्टर्स का कहना है कि लोगों को वैक्सीन से डरना नहीं चाहिए। हर किसी की बॉडी वैक्सीन के लिए अलग तरह से रेस्पोंस करती है और इस समय कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र उपाय है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News