चीन में मेगी तूफान की दस्तक, स्कूल-ऑफिस बंद, कई उड़ाने रद्द(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 11:49 AM (IST)

शंघाई:चीन के दक्षिणी प्रांत फुजियान में आज चक्रवाती तूफान मेगी के पहुंचने पर स्कूलों और ऑफिस को बंद कर दिया गया तथा कई उड़ाने रद्द कर दी गई।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिंहुआ ने बताया कि चक्रवाती तूफान मेगी के फुजियान पहुंचने पर 120 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल रही है। चीनी अधिकारियों ने मेगी तूफान को लेकर तीसरे सबसे गंभीर चेतावनी जारी की है। मेगी स्थानीय समय के अनुसार तड़के 4 बजकर 40 मिनट पर फुजियान पहुंचा । इस तूफान से ताइवान में 4 व्यक्तियों की मौत हो गई और 523 से अधिक लोग घायल हो गए। शिंहुआ के अनुसार तटवर्ती इलाकों अथवा समुद्र में एक लाख बीस हजार से अधिक लोग काम करते हैं जिन्हें फुजियान प्रशासन की मदद से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। इस प्रांत के 31700 मछली पकड़ने वाले नावों को समुद्र से वापस बुला लिया गया है। चाइना सदर्न एयरलाइंस ने कहा कल से 24 उड़ानों को रद्द किया गया है।

गौरतलब है कि ताइवान में तूफान मेगी के दौरान 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने लगीं और प्रशांत महासागर में ऊंची लहरें उठने लगीं । यहां 14700 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इसके अलावा लाखों लोग बिना बिजली के रह रहे हैं तथा उनके घरों में पानी नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News