काबुल हवाईअड्डे हमले में मारे गए लोगों में 2 पत्रकार व राष्ट्रीय स्तर के दो अफगान एथलीट भी शामिल

punjabkesari.in Sunday, Aug 29, 2021 - 05:18 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  अफगानिस्तान के काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए  सुसाइड सीरियल बव्लास्ट में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। खबरों के अनुसार इन हमलों में अब तक 103 से अधिक लोग मारे गए हैं और 1338 लोग लोग घायल हुए हैं।  मृतकों में 13 अमेरिकी सैनिकों के अलावा एक महिला टीवी एंकर और दो एथलीट समेत 2 पत्रकार   भी मारे गए।


एक स्वतंत्र अफगान मीडिया समूह अफगानिस्तान पत्रकार केंद्र (AFJC) का हवाला देते सिन्हुआ ने रविवार को बताया कि  काबुल धमाकों में मरने वालों में  राहा न्यूज एजेंसी के एक रिपोर्टर अली रजा अहमदी, जहान-ए-सिहत टीवी चैनल की पूर्व प्रस्तोता नजमा सादेकी के अलावा राष्ट्रीय स्तर के दो अफगान एथली ताइक्वांडो में मोहम्मद जान सुल्तानी और वुशु में इदरीस भी शामिल हैं। हमले में 12 और सेवारत कर्मी घायल हुए है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Two Afghan national-level athletes - Mohammad Jan Sultani in taekwondo and Idrees in wushu - among those killed in Kabul airport attack. pic.twitter.com/bW4Z8xglZT

— 1TVNewsAF (@1TVNewsAF) August 29, 2021

यह विस्फोट ऐसे समय हुआ है, जब अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से हजारों अफगान देश से निकलने की कोशिश कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से हवाई अड्डे पर जमा हैं। काबुल हवाई अड्डे से बड़े स्तर पर लोगों की निकासी अभियान के बीच पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी। अमेरिका के एक अधिकारी का कहना है कि “निश्चित तौर पर माना जा रहा है कि” काबुल हवाई अड्डे के पास हुए हमले के पीछे आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट का हाथ है। इस्लामिक स्टेट समूह तालिबान से अधिक चरमपंथी है और इसने असैन्य नागरिकों पर कई बार हमले किये हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News