एक-दूसरे का हाथ थामे गर्भ से निकली बहनें, परेशान हुए परिजन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 06, 2017 - 02:24 PM (IST)

नेशनल डैस्क: किसी महिला के लिए सबसे सुखद पल वो होता है जब 9 महीने के बाद आंखें मूंदा बच्चा उसकी गोद में हो लेकिन यह लम्हा और भी खुशनुमा हो जाता है जब जुड़वा बच्चों का जन्म हों। कुछ ऐसा पल था साराह के लिए। साराह के मामले में सबसे खास बात ये थी कि उसकी बच्चिया दुनिया में आते ही इंटरनेट जगत में छा गईं।
PunjabKesari
साराह ने एक बच्ची की नाम जेना तो दूसरी का जिलियन रखा है।

PunjabKesari

9 मई, 2014 में ओहिओ के एक अस्पताल में साराह थिस्टलेवेट ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। उनकी डिलिवरी करवाने वाली डॉ मेलिसा मैक्सो ने जब जेना को बाहर निकाला तब जिलियन ने उसका हाथ पकड़ लिया। दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर बाहर आई थीं।
PunjabKesari
इसके साथ ही दोनों मोनोएम्निओटिक भी थी। जिसका मतलब है कि दोनों एक ही बच्चेदानी में बड़ी हुई थीं। ऐसे मामले हर दस हजार प्रेग्नेंसी में एक बार ही देखने को मिलते हैं। हालांकि जन्म के समय वे दोनों काफी कमजोर थीं। उन्हें कुछ हफ्तों तक ICU में रखा गया था। जेना और जिलियन अब तीन साल की हो चुकी और आज भी एक दूसरे के बिना नहीं रह पाती।
PunjabKesari
इस बात को लेकर माता-पिता रहते हैं परेशान
साराह का बड़ा बेटा भी है। उनका कहना है कि दोनों बहने अपने बड़े भाई से बहुत प्यार करती हैं और उसी के साथ खेलती भी है। लेकिन दोनों बहनें बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं।
PunjabKesari
इस बात को लेकर कई बार परेशानी हो जाती है क्योंकि शरारत एक करती है तो यह मुश्किल हो जाता है कि किसे डांटा जाए। वे दोनों अलग भी नहीं रह पाती।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News