तुर्की मीडिया का दावा- हत्या से पहले खाशोगी को दी गई यातनाएं, काट दी गई थी उगलियां

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 05:04 PM (IST)

अंकाराः  तुर्की के दैनिक अखबार ‘येनी सफाक’ ने बुधवार को खबर दी कि इस्तांबुल स्थित रियाद के वाणिज्य दूतावास के भीतर सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या से पहले उन्हें यातना दी गई। अखबार ने कहा कि उसने इससे संबंधित ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनी है। सरकार समर्थक अखबार ‘येनी सफाक’ ने कहा कि खाशोगी के कथित हत्यारों ने पूछतताछ के दौरान पत्रकार की उंगलियां काटकर उसे यातना दी। पत्रकार खशोगी के लापता होने के बाज एेसा पहली बार हुआ है कि जब तुर्की की मीडिया ने एेसी कोई संदिग्ध टेप सुनने का दावा किया है। 
PunjabKesari
सऊदी वाणिज्य दूतावास गए थे खाशोगी
अखबार ने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले खाशोगी की यातना के बाद हत्या कर दी गई।  खाशोगी अपनी तुर्क प्रेमिका से होने वाली शादी से पहले आधिकारिक दस्तावेजों के लिए सऊदी वाणिज्य दूतावास गए थे। दूतावास में प्रवेश के बाद वह लापता हो गए। तुर्की की पुलिस का यह मानना है कि खाशोगी की हत्या 15 सऊदी अधिकारियों की विशेष टीम ने की, लेकिन रियाद ने इन दावों को निराधार बताया है।
PunjabKesari
टेप में सुनाई दे रही है धमकियां 
सरकार समर्थक अखबार सबाह ने सप्ताहांत खबर दी थी कि खाशोगी की एपल वाच ने उनसे पूछताछ, यातना और हत्या की घटना को रिकॉर्ड कर लिया। हालांकि कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि इस बात की संभावना नहीं है कि घड़ी घटनाओं को इस तरह रिकॉर्ड कर सकती है जैसे कि चीजों के बारे में बताया जा रहा है। दैनिक ने खबर दी कि एक अन्य टेप में एक अज्ञात व्यक्ति ओतैबी से यह कहते सुनाई देता है कि यदि तुम जीवित रहना चाहते हो तो जब तुम सऊदी अरब आओ तो चुप रहना।अखबार ने यह नहीं बताया कि ये टेप किस तरह सामने आए और उसे कैसे हासिल हुए।
PunjabKesari    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News