ट्रंप ने पाकिस्तान के दोस्त को दी बर्बाद करने की धमकी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 11:02 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के दोस्त देश को बर्बाद करने की धमकी दी है । ट्रंप ने कश्मीर मसले पर पाक का साथ देने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान के दोस्त तुर्की को उसकी अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बर्बाद करने की धमकी देते हुए कहा है कि तुर्की सीरिया के मामले में हद पार न करे। व्हाइट हाउस के जरिए जारी एक बयान के मुताबिक तुर्की उत्तरी सीरिया में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है। हालांकि इस मिशन में अमेरिकी सैनिक उसके साथ शामिल नहीं है।

PunjabKesari

ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि  अगर तुर्की ने सीरिया में कुछ भी ऐसा किया जो हमारे लिए ऑफ लिमिट होगा, तो मैं तुर्की की अर्थव्‍यवस्‍था को पूरी तरह से बर्बाद कर दूंगा। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका ने उससे कहीं अधिक काम किया है जितना अन्‍य किसी भी देश ने सोचा भी नहीं होगा। इसमें आईएसआईएस के साम्राज्‍य का सौ फीसदी बंदीकरण भी शामिल है। अब दूसरों के लिए समय आ गया है कि वे अपने क्षेत्र को खुद बचाएं, अमेरिका महान है।'

 

 

PunjabKesariबता दें कि पिछले कुछ साल से जंग का मैदान बने सीरिया को लेकर अमेरिका और तुर्की के बीच तनातनी बढ़ रही है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सोमवार को सीरिया को लेकर तुर्की को धमकी दी है कि अगर उसने उत्‍तर पूर्वी सीरिया से अमेरिकी सेना के हटने के बाद वहां कुछ भी 'ऑफ लिमिट' किया तो ठीक नहीं होगा। गौरतलब है कि अमेरिका ने सोमवार को उत्‍तर पूर्वी सीरियाई सीमा से अपनी सेना को हटाना शुरू कर दिया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News