अमरीका का रेप कर रहा है चीनः ट्रंप

punjabkesari.in Monday, May 02, 2016 - 12:02 PM (IST)

वाशिंगटन :अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर एक बार फिर से निशाना साधा है। चीन और अमरीका के रिश्तों को एक बलात्कारी और बलात्कार पीड़िता के तौर पर पेश करते हुए कहा है कि चीन को बार -बार अमरीका के साथ रेप करने की आज्ञा नहीं दी जा सकती । 

जानकारी के मुताबिक , इंडियाना में एक रैली के दौरान ट्रंप ने कहा कि हम चीन को एेसा करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं कि वह अमरीका का बलात्कार करता रहे । वे हमारे साथ यही कर रहे हैं । ट्रंप ने कहा कि चीन का निर्यात अमरीका के मुकाबले ज्यादा है। रविवार को चीन के साथ अमरीकी व्यापार घाटे की तुलना करते हुए उन्होंने कहा, ''हम चीन को अपने देश के साथ लगातार रेप करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं ।'' ट्रंप ने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो चीन को अपने तरीके से हैंडल करेंगे । ट्रंप ने कहा कि अमरीका एक गुल्लक की तरह बन गया है, जिस को चीन सहित हर देश लूट रहा है ।

ट्रंप लगातार चीन पर आरोप लगाते रहे हैं कि चीन अपनी मुद्रा में चालाकी के साथ हेरफेर करता है, ताकि वैश्विक बाजार में निर्यात के मोर्चे पर वह सबसे आगे रहे । ट्रंप ने कहा कि चीन अमरीकी व्यापार की हत्या करने में लगा हुआ है । ट्रंप ने कहा कि अमरीका के पास ताकत है परंतु अमरीकी नेताओं ने अपनी सामर्थ्य को खो दिया है और अब वह बेकार हो गए हैं । ट्रंप ने कहा चीन बार -बार अमरीका का रेप कर रहा है और हमारे नेता तमाशा देख रहे हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News