कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप का बड़ा बयान, कहा- भारत-पाक तैयार तभी करूंगा मध्यस्थता

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 11:32 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने कश्मीर का मुद्दा उठाया है। इमरान ने कहा कि ट्रंप कश्मीर मामले पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करें। वहीं, इस मामले पर ट्रंप ने कहा कि अगर भारत-पाक दोनों चाहेंगे  तो मैं कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने को तैयार हूं। ट्रंप ने कहा कि यह एक संवदेनशील मामला है और मैं इसे और आगे बढ़ता नहीं देखना चाहता। अगर दोनों देश चाहते हैं कि कश्मीर मामला हल हो तो मैं इसके लिए तैयार हूं।
PunjabKesari
बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के शहर ह्यूस्टन में 50 हजार भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत ने 70 साल से जम्मू-कश्मीर में चले आ रही एक और समस्या को फेयरवेल दे दिया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर में जारी अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू-कश्मीर का विकास नहीं हो पा रहा था। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की महिलाओं को उनका हक नहीं मिल पा रहा था। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी वहां मौजूद थे।
PunjabKesari
इसके अलावा पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर आतंकवाद पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ना चाहता है, तो वहीं, हमारा पड़ोसी देश आतंक की फेक्ट्री लगा रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद वह परेशान है। यह भारत का आंतरिक मामला है और भारत ने इसका हल कर दिया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह लगातार कश्मीर को मानवाधिकार के उल्लंघन का मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान को सभी मोर्चों पर असफलता हाथ लगी है। वहीं, इमरान खान संयुक्त राष्ट्र की महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाने का प्रयास करेंगे। वह इसे मानवाधिकार का मामला बता रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News