प्रीबस की छुट्टी, ट्रंप ने जॉन केली को बनाया चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 11:56 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के प्रमुख जॉन केली को चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ नियुक्त किया है। शुक्रवार दोपहर ट्विटर पर की गई इस घोषणा के बाद अब तक इस पद पर रहे राइन्स प्रीबस को इस पद से मुक्त कर दिया गया। 

प्रीबस पर लगातार पद से हटने का दबाव बना हुआ था, जब से उन पर ट्रंप के नए कम्युनिकेशन डायरैक्टर की नियुक्ति की सूचना लीक करने को लेकर उंगली उठी थी। राइन्स प्रीबस ने बताया कि ट्रंप से बातचीत के बाद उन्होंने गुरुवार दोपहर इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति अलग दिशा में जाना चाहते थे. इस पद के लिए जॉन केली को चुना जाना बेहतरीन है।'

PunjabKesari
एक सप्ताह पहले कम्युनिकेशन डायरेक्टर बने एंथनी स्कारामुकी ने प्रीबस पर आरोप लगाया था कि वो मीडिया में जानकारी लीक कर रहे हैं। जॉन केली रिटायर्ड जनरल हैं जो बॉर्डर सिक्योरिटी के मामले में बड़ा नाम बन चुके हैं। शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट करके केली की नई भूमिका की जानकारी दी और उन्हें महान अमरीकी बताया।

उन्होंने लिखा, 'जॉन ने होमलैंड सिक्योरिटी में बेहतरीन काम किया है. वह मेरे प्रशासन का सच्चा सितारा रहे हैं।' व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने बताया कि जॉन केली सोमवार से नई ज़िम्मेदारी संभालेंगे. जबकि उनकी सहायक इलैने ड्यूक होमलैंड सिक्योरिटी की कार्यकारी प्रमुख होंगी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News