ट्रंप को छोड़ना पड़ सकता है राष्ट्रपति पद!

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 05:48 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान तत्कालीन रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की टीम के सदस्यों के रूसी अधिकारियों के साथ संपर्क में होने की जांच चल रही है।इस मामले की जांच FBI कर रही है।


ट्रंप प्रशासन के रूस से लिंक की जांच का नतीजा अमरीकी राष्ट्रपति के लिए बुरा साबित हो सकता है। नेशनल सिक्युरिटी एजेंसी(NSA)के पूर्व एनालिस्ट जॉन शिंडलर ने वॉर्निंग दी है कि अगर इस मामले में ट्रंप पर अभियोग(indictment)चलता है, तो यह उनके व्हाइट हाऊस कार्यकाल का अंत होगा। 

द इंडिपेंडेंट अखबार में छपी एक खबर के मुताबिक,CBC रेडियो से बात करते हुए शिंडलर ने कहा,'अगर ऐसा होता है कि ना केवल उनकी टीम के लोगों,बल्कि खुद राष्ट्रपति ट्रंप भी इस जांच की जद में आते हैं तो यह पूरा खेल बदल देगा। इस आधार पर उन्हें राष्ट्रपति पद छोड़ना पड़ सकता है। वह चाहें या ना चाहें,लेकिन उस स्थिति में उन्हें पद से हटाया जा सकता है।' FBI प्रमुख जेम्स कॉमे ने कुछ समय पहले स्वीकार किया था उनकी एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है।आमतौर पर FBI किन मामलों की जांच कर रही है,ये चीजें गुप्त ही रखी जाती हैं। लेकिन यह मामला इतना गंभीर है कि इसके नतीजे भी सार्वजनिक किए जाने की उम्मीद है। 


बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप की कैंपेन टीम पर रूस से मिलकर चुनाव में बाधा डालने का आरोप लगा था। ट्रंप की चुनाव अभियान टीम के कुछ सदस्य रूस के साथ संपर्क में थे। रूस पर अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश करने के साथ-साथ डेमोक्रैटिक उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के ईमेल अकाउंट व पार्टी के कंप्यूटर्स को हैक करने का भी आरोप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News